बॉलीवुड की इन फिल्मों में नहीं है एक भी गाना, लेकिन फिर भी दर्शकों ने की है पसंद - Duniyakamood

बॉलीवुड की इन फिल्मों में नहीं है एक भी गाना, लेकिन फिर भी दर्शकों ने की है पसंद

Must read

राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

बॉलीवुड में हर साल कई फिल्में रिलीज़ होती हैं। कुछ फ्लॉप होती हैं तो कुछ दर्शकों को खूब पसंद आती है। इन फिल्मों की जाने होते हैं इन फिल्मों के गाने। हॉलीवुड में आपने कई फिल्में देखी होंगी जिनमें गाने होते हैं। लेकिन वहीं बॉलीवुड में बहुत कम फिल्में ऐसी होंगी जिसमें गाने नहीं होते। गानों के बिना फिल्म हल्कि और अधूरी लगती है। हाल ही में आई फिल्म RRR ही देख लीजिए, इस फिल्म ने अब तक कुल लगभग 1000 करोड़ कमाए हैं, इस फिल्म के गाने इतने ज़बरदस्त हैं कि लोग थीएटर में ही नाचने लगे। लेकिन ऐसी कई फिल्में बनी है, जिनमें गाने तो नहीं थे, लेकिन दर्शकों ता दिल जीतने में कोई कमी नहीं छोड़ी।

ब्लैक

संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म ‘Black’ साल 2005 में आई थी। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी लीड रोल में थे। यह फिल्म एक अंधी लड़की और उसके टीचर के रिश्ते को दर्शाती है। फिल्म में रानी ने एक अंधी और बहरी लड़की का किरदार निभाया है। संजय लीला भंसाली ने इस फिल्म में एक भी गाना नहीं डाला था।

भूत

बालीवुड की Horror फिल्में वैसे तो ज्यादा डरावनी होती नहीं हैं, सबकी कहानी अंत में एक जैसी ही होती है। उनमें डर के साथ-साथ गाने भी डाल देते हैं। लेकिन साल 2003 में आई फिल्म भूत में एक भी गाना नहीं है। इस फिल्म को राम गोपाल वर्मा ने डायरेक्ट किया है। इस फिल्म में उर्मिला मातोंडकर, अजय देवगन, रेखा और नाना पाटेकर जैसे एक्टर्स नें काम किया है। लीड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर को इस फिल्म के लिए अवार्ड भी मिला था।

ए वेडनसडे

इन दिनों एक्टर अनुपम खेर अपनी फिल्म The Kashmir Files के लिए चर्चा में हैं। उनका अभिनय फैंस को हमेशा से ही बहुत पसंद आता है। साल 2008 में आई उनकी फिल्म ए वेडनसडे ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थीं। उनकी यह फिल्म भारतीय सिनेमा की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में अनुपम खेर और नसीरुद्दीन शाह मेन लीड में नजर आते हैं। इस फिल्म में एक आम आदमी की कहानी दिखाई गई है। इस फिल्म में भी एक भी गाना नहीं है।

द लंच बॉक्स

साल 2013 में इरफान की अदाकारी वाली फिल्म ‘द लंचबॉक्स’ में भी एक भी गाना नहीं हैं। लेकिन इस फिल्म ने सबको बांधकर रख लिया। बिना किसी गाने के इस फिल्म ने कई दिल जीते हैं। इस फिल्म में दो लोगों की कहानी दिखाई गई है जो लंचबॉक्स के जरिए वो मिले हैं। इस फिल्म में कोई नया गाना नहीं है, केवल कुछ जगहों पर फिल्म ‘साजन’ का गाना इस्तेमाल किया गया है।

इनके अलावा भेजा फ्राई, इत्तेफाक और कलयुग फिल्म में भी एक भी गाना नहीं है।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article