fbpx

Haldiram के नमकीन के पैकेट पर हुआ बड़ा बवाल, रिपोर्टर ने पूछा ऐसा सवाल, सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा वायरल, यहां देखें

Must read

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

सोशल मीडिया अपनी बात रखने, आवाज़ उठाने और किसी भी मुद्दे के खिलाफ लड़ने के लिए सबसे अच्छा प्लेटफॉर्म है। अक्सर कई सेलेब्स सोशल मीडिया पर ट्रेंड करते हैं, लेकिन इस बार नमकीन और स्नैक्स बनाने वाला सबसे बड़ा आउटलेट हल्दीराम बुधवार सुबह से ही सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है। मुद्दा बड़ा छोटा सा है। दरअसल हल्दीराम के नमकीन के पैकेट में पीछे की तरह ‘उर्दू’ टेक्स्ट में जानकारी लिखी थी, बस उसी बात को लेकर यह हंगामा हुआ है। हाल ही में एक महिला रिपोर्टर ने नोएडा के एक हल्दीराम के एक आउटलेट पर जाकर स्टोर मैनेजर से सवाल पूछा कि आखिर व्रत में खाए जाने वाले इस मिक्सचर के बारे में पैकेट के पीछे उर्दू में क्यों लिखा है। उनका सवाल था कि, इस फलहार नमकीन को खरीदने वाले लोग तो यह उर्दू भाषा समझेंगे नहीं।

जैसे ही यह बात फैली वैसे ही सोशल मीडिया पर भी बहस छिड़ गई। कुछ लोगों ने Haldiram का विरोध किया, तो वहीं कुछ लोग इसके सपोर्ट में नज़र आए। सोशल मीडिया पर इसका एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें रिपोर्टर सवाल कर रही हैं, कि सिर्फ व्रत वाले नमकीन पर ही उर्दू में क्यों लिखा है। इसका जवाब देते हुए स्टोर मैनेजर भड़क जाती है। स्टोर मैनेजर कहती है कि मैं इस पर अपनी राय क्यों दूं। मेरे पास और भी कई लोग आते हैं, जो उर्दू समझते हैं।

रिपोर्टर ने सवाल पूछा कि आप इसमें क्या छुपाना चाहते हो ? इसके जवाब में मैनेजर कहती हैं कि आपको जो करना है करिए मैं इस पर कुछ नहीं बोलूंगी। यह घटना सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। उसके बाद Twitter पर ट्रेंड कर रहा था कि इस चैनल को बंद करो। वहीं कुछ लोग Haldiram का भी विरोध करते नज़र आए। कुछ लोगों ने कहा कि टेक्स्ट उर्दू नहीं, बल्कि अरबी में है और चूंकि हल्दीराम का सामान कई देशों में जाता है, तो वहां के लोगों के लिए अरबी में लिखा गया है।

इसके पहले भी कई ब्रैंड सोशल मीडिया पर ट्रोल किए जा रहे थे। इसके पहले भी Manyavar, Tanishq Surf Excel जैसे ब्रैंड अपने ऐड कैंपेन की वजह से ट्रोल किए गए हैं। हाल ही में IPL के भी एक ऐड का विरोध किया गया था।

Advertisement

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article