fbpx

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम में हुई अफरातफरी, मोहम्मद नबी को बनाया गया कप्तान

Must read

- Advertisement -

अफगानिस्तान पर जब से तालिबान ने कब्ज़ा किया है, तब से वहां के हालात ठीक नहीं चल रहे। इस अफरातफरी का असर क्रिकेट पर भी देखने को मिल रहा है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 9 सितंबर 2021 को ICC T20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान किया। इसमें टीम की कप्तानी स्टार स्पिनर राशिद खान को दी गई थी।

बोर्ड ने जैसे ही टीम का ऐलान किया उसके तुरंत बाद राशिद खान ने कप्तानी के पद से इस्तीफा दे दिया। इस बात की जानकारी उन्होंने अपने सोशल मीडिया के जरिए दी। “एक कप्तान होते हुए और अपने देश का जिम्मेदार नागरिक होते हुए मेरे पास यह हक है कि टीम के चयन का मैं भी हिस्सा बनूं। लेकिन, सिलेक्शन कमेटी और ACB ने उस टीम के लिए मेरी रजामंदी नहीं ली, जिसका ऐलान किया गया है। मैं तुरंत प्रभाव से अफगानिस्तान टी20 क्रिकेट टीम के कप्तान की भूमिका से हटने का निर्णय ले रहा हूं। अफगानिस्तान के लिए खेलना हमेशा मेरे लिए गर्व की बात रही है।”

आपको बता दें कि, राशिद दुनिया के तीसरे नंबर के टी20 इंटरनेशनल गेंदबाज और अफगानिस्तान के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। उन्होंने, 2019 में भी सिर्फ तीन महीने के लिए कप्तान रहने के बाद पद से इस्तीफा दे दिया था।

उनके इस्तीफा देने के बाद ACB ने वरिष्ठ खिलाड़ी मोहम्मद नबी को टीम का कप्तान बनाया है। कप्तानी संभालने के बाद नबी ने ट्वीट किया, ‘‘इस महत्वपूर्ण दौर में मैं टी20 प्रारूप में राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की अगुवाई करने की ACB की घोषणा की प्रशंसा करता हूं। हम आगामी टी20 विश्व कप में राष्ट्र की शानदार छवि पेश करेंगे।’’

ICC T20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेला जाएगा। टी 20 वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान की टीम कुछ इस प्रकार है।

मोहम्मद नबी(कप्तान), राशिद खान, रहमानुल्ला गुरबाज, हजरतुल्लाह जजई, उस्मान गनी, असगर अफगान, नजीबुल्लाह जादरान, हशमतुल्ला शाहिदी, मोहम्मद शहजाद, मुजीब उर रहमान, करीम जनत, गुलबदीन नायब, नवीन उल हक, शरफुद्दीन अशरफ हसन , दौलत जादरान, शापूर जादरान, कैस अहमद

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article