fbpx

आपके स्मार्टफोन की बैटरी को तेजी से खत्म करते हैं ये 5 एप, इन्हें जल्द करें अनइंस्टॉल!

Must read

नई दिल्ली: आज के डिजिटल युग में कहा जाता है कि यदि आपके पास स्मार्टफोन है तो बस दुनिया आपकी मुट्ठी में है।

हालांकि आज के समय में स्मार्टफोन लगभग हर किसी के पास है, जिसका लोग भरपूर इस्तेमाल करते हैं। लेकिन कई लोग स्मार्टफोन की बैटरी से बहुत परेशान रहते हैं।

दरअसल, स्मार्टफोन की बैटरी बहुत जल्दी खत्म हो जाती है। ऐसे में कई लोग मोबाइल कंपनियों को ही दोष देने लगते हैं इस कंपनी की मोबाइल खराब है, उसकी बैटरी जल्दी खत्म हो जाती है, जबकि फोन की बैटरी जल्दी खत्म होने की वजह कुछ और भी हो सकती है। सबसे बड़ी दिक्कत तो आपको फोन में पड़े एप ही होते हैं, जो तेजी से बैटरी को खत्म करते हैं। ऐसे में आइए जानते हैं कुछ ऐसे एप के बारे में, जो आपके स्मार्टफोन की बैटरी को झट से खत्म कर देते हैं। 

  1. कैंडी क्रश सागा गेम तो बहुत सारे लोगों के मोबाइल में होंगे। आप भी शायद खेलते होंगे, लेकिन क्या आपको पता है कि यह गेम सबसे ज्यादा बैटरी खत्म करता है। अगर संभव हो तो इस गेम को अनइंस्टॉल कर दें।
  2. तेजी से मोबाइल की बैटरी खत्म करने के मामले में क्लैश ऑफ क्लोन गेम भी कुछ कम नहीं है। यह एप भी बहुत बैटरी खपत करता है। इसे भी हटा देंगे तो बेहतर रहेगा।
  3. फेसबुक का इस्तेमाल तो आप करते ही होंगे, लेकिन क्या आपको पता है कि बैटरी जल्दी खत्म करने में इस एप का भी बहुत बड़ा हाथ है। बेहतर होगा कि आप फेसबुक लाइट का इस्तेमाल करें। यह बहुत कम बैटरी खपत करता है। 
  4. सेकेंड हैंड सामान खरीदने के लिए ओएलएक्स सबसे बेहतरीन एप में से एक है, लेकिन यह बैटरी बहुत खपत करता है। इसलिए अगर जरूरत न हो तो ऐसे एप को फोन में रखने से परहेज करें। 
  5. स्मार्टफोन की बैटरी जल्दी खत्म करने में वेदर एप का भी बहुत योगदान है। अगर बहुत ज्यादा जरूरत महसूस न हो तो इस एप को अपने फोन से हटा दें। 

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article