fbpx

आपके बहुत से छोटे-छोटे कामों को आसान बना सकते हैं ये हैक्स

Must read

अगर पनीर की सब्जी में अधिक गरम-मसाला पड़ गया है, तो उसके टेस्ट को आसानी से सुधारने के लिए उसमें एक से दो कप मलाई को डालकर अच्छे से मिक्स कर लीजिए।

अगर चिकन में अधिक गरम-मसाला पड़ गया है, तो उसके टेस्ट को सुधारने के लिए लिए दही को अच्छे से फेंटकर चिकन में मिक्स कर दीजिए और कुछ देर पकाने के बाद गैस को बंद कर दीजिए।

सब्जी में ज्यादा गरम मसाला पड़ गया है तो उसे ठीक करने के लिए आप काजू या बादाम का पेस्ट भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

अगर दाल में कीड़े लग गए हैं, तो उसे हटाने के लिए तेजपत्ते का इस्तेमाल करें। इसके लिए दाल के डिब्बे में 1-2 तेजपत्ता डालकर रखें। उसमें कीड़े आएंगे भी नहीं और अगर होंगे तो भाग जाएंगे।

Advertisement

दाल से कीड़ों को दूर रखने के लिए लौंग को दाल के बीच में 10-12 लौंग रख दें। लौंग की गंध से कीड़े नहीं आएंगे।

फ्रिज से मछली की बदबू को आसानी से दूर करने के लिए सफ़ेद सिरके का करें इस्तेमाल। इसके लिए सफ़ेद सिरके को स्प्रे बोतल में भरकर फ्रिज में अच्छे से छिड़काव कर दीजिए और लगभग 10 मिनट के लिए छोड़ दीजिए। 10 मिनट बाद क्लीनिंग ब्रश से साफ करके एक से दो बाल्टी पानी से साफ कर लीजिए।

मछली की बदबू को दूर करने के लिए दो लीटर पानी में लगभग चार से पांच चम्मच नींबू का रस डालकर अच्छे से मिक्स कर लीजिए। नींबू मिक्स करने के बाद किसी फ्रेश कपड़े को भिगोकर फ्रिज को अच्छे से पोंछ लीजिए। फ्रिज को पोंछने के बाद लगभग 10 मिनट खुला छोड़ दें।

फ्रिज से बदबू को दूर करने के लिए एक से दो लीटर पानी में तीन से चार चम्मच बेकिंग सोडा को डालकर एक घोल तैयार कर लीजिए। घोल तैयार करने के बाद स्प्रे बोतल में भरकर फ्रिज में अच्छे से छिड़काव कर लें और कुछ देर के लिए छोड़ लीजिए। कुछ देर बाद किसी फ्रेश कपड़े से साफ कर कर लीजिए।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article