fbpx

लाल किताब के ये उपाय बदल सकते है आपकी किस्मत, बस एक बार कर लें ये अचूक उपाय ?

Must read

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

दुनिया में हर कोई अपनी किस्मत को बदलने के लिए लाख कोशिश करता है लेकिन कई बार जी तोड़ मेहनत करने के बावजूद भी लोगों को उसका उचित फल नहीं मिल पाता।
वहीं कुछ लोग बहुत कम मेहनत करते है और जीवन में हर सफलता पा लेते है। परंतु आप जानते है कि ऐसा क्यों होता है। दरअसल ऐसा होने के पीछे हमारी किस्मत का हाथ होता है। कई बार जब हमारी किस्मत सोई हुई होती है, तो हमारी लाख कोशिशों पर भी पानी फिर जाता है।

तो सोई हुई किस्मत को जगाने के लिए क्या किया जाए। यही सोच रहे है ना आप ? तो चिंता ना करें आज हम आपके लिए लाल किताब के कुछ ऐसे अचूक उपाय लेकर आए है, जिन्हें अगर आप अपने जीवन में अपनाएंगे। तो आप भी वो सब हासिल कर पाएंगे। जिसकी आपको तमन्ना है। तो आइए इन उपायों और इनसे मिलने वाले फायदों को विस्तार से जानते है।

लाल किताब के खास उपाय ?

अटके काम को सिद्ध करने का उपाय

Advertisement

अगर आपका कोई काम अटका हुआ है और लाख कोशिश के बावजूद भी नहीं हो रहा है तो आपको अपनी छत या फिर बालकनी में पक्षियों के लिए दाना और पानी की व्यवस्था करनी चाहिए। ऐसा करने से जीवन में आ रही सभी रुकावटें दूर हो जाती है और किस्मत बदलने लगती है।

मानसिक पीड़ा को दूर करने के लिए उपाय

अगर लाख कोशिशों के बाद भी सफलता आपके हाथ ना लग रही हो और यह आपको मानसिक पीड़ा दे रही हो तो आपको गाय को हरा चारा या फिर पहली रोटी खिलानी चाहिए। ऐसा करने से जीवन में आ रही रुकावटें दूर होती है और मानसिक तनाव भी दूर होता है।

आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए उपाय

अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हो गए हो या फिर धन आगमन के सभी रास्ते बंद हो गए हो तो आपको अपने घर की बालकनी में ऐसा फिश अक्वेरीयम रखना चाहिए। जिसमें दो गोल्डेन फिश और पांच काले रंग की मछली हो। ऐसा करने से आर्थिक तंगी दूर हो जाती है।

जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए उपाय

अगर आप जीवन में सफलता ना प्राप्त कर पा रहे हो तो आपको चींटी, कुत्ते या फिर किसी भी बेजुबान जानवर के लिए खाने या फिर पानी की व्यवस्था करनी चाहिए। ऐसा करने से बेजुबानों की दुआ मिलती है और जीवन में सफलता भी प्राप्त होती है।

जीवन में खुशहाली पाने के लिए उपाय

अगर किसी व्यक्ति के साथ ऐसा होता हो कि जिस भी काम में वो हाथ डाले और उसी में वह असफल हो जाता हो और इसकी वजह से जीवन में निराशा आ रही हो तो ऐसे व्यक्ति को सुबह जल्दी उठकर स्नान के बाद गायत्री मंत्र का जाप करना चाहिए और यह कार्य उसे लगातार 43 दिनों तक करना चाहिए। ऐसा करने से जीवन में आने वाले सभी संकट दूर हो जाते है और जीवन में खुशहाली आती है।

ये भी पढ़े अगर जगानी है सोई हुई किस्मत तो करें लाल किताब के यह उपाय, खुलेंगे किस्मत के ताले ?

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article