fbpx

ये पहली बार है जब उत्तर प्रदेश में एक मुख्यमंत्री को दूसरी बार चुना गया है: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी

Must read

राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सराहना करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि यह पहली बार था कि भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में एक मुख्यमंत्री को दूसरे कार्यकाल के लिए चुना गया है।

विधानसभा चुनावों में ऐतिहासिक जीत के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा, “हमने पहले कहा था कि होली 10 मार्च से शुरू होगी। यह हमारे एनडीए कार्यकर्ताओं की ‘जीत 4’ है। मैं सभी मतदाताओं को भाग लेने के लिए और लोकतंत्र के इस त्योहार में भाजपा को यह जीत सुनिश्चित करने के लिए धन्यवाद देता हूं।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा, “गोवा में सभी एग्जिट पोल गलत साबित हुए हैं। बीजेपी ने उत्तराखंड में एक नया इतिहास लिखा है। “जब हमने 2019 (केंद्र में) में सरकार बनाई, तो ‘विशेषज्ञों’ ने कहा कि यह 2017 की जीत (यूपी में) के कारण था। बीजेपी ने यूपी विधानसभा चुनावों में पार्टी की बढ़त और कुल 403 सीटों में से 274 सीटों पर जीत हासिल की है। पार्टी ने राज्य में 202 सीटों के जादुई आंकड़े को बहुत आराम से पार कर लिया है। भाजपा ने तीन अन्य राज्यों- उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में भी जीत हासिल की है।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article