15.1 C
Delhi
गुरूवार, दिसम्बर 1, 2022

Thor 4: रिलीज से पहले ही फिल्म ने कमाए इतने करोड़ रुपए, जानें कैसी है इसकी फैन फॉलोइंग

मार्वल की सीरिज के फैंस दुनियाभर में हैं। इसकी फिल्मों का इंतज़ार सब ज़रों से करते हैं। भारत में इसकी फैन फॉलोइंग सबसे ज्यादा है। मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की 29वीं फिल्म ‘थॉर: लव एंड थंडर’ 7 जुलाई को रिलीज होने वाली है। रिलीज से पहले ही फैंस में इसका प्यार देखने को मिल रहा है। फिल्म की बॉक्स ऑफिस पर एडवांस बुकिंग भी शुरू हो गई है। फिल्म के टिकट रेट कुछ सिनेमाघरों में 1800 रुपये तक पहुंच चुके हैं। मार्वल स्टूडियोज की इससे पहले ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मैडनेस ऑफ मल्टीवर्स’ आई थी। इस फिल्म ने भारत में 150 करोड़ रुपये से ज्यादा का कारोबार किया था। इस फिल्म की भारत में ओपनिंग 28.35 करोड़ रुपये की रही थी।

भारत में मार्वल की फैन फॉलोइंग साल 2008 में रिलीज हुई पहली ‘आयरमैन’ के बाद से लगातार बढ़ती जा रही है। अब तक इस सीरीज की 28 फिल्में रिलीज हो चुकी हैं। फिल्म ‘थॉर: लव एंड थंडर’ की एडवांस बुकिंग हो चुकी है। अब तक करीब नौ करोड़ रुपये सिर्फ एडवांस बुकिंग से कमा लिए हैं। इसके अंग्रेजी संस्करण की करीब 6.50 करोड़ रुपये की बिकी हैं। वहीं, हिंदी संस्करण की टिकटें करीब 2.25 करोड़ रुपये की बिक चुकी हैं।

मारवल की सिरीज की फिल्मों में से अब तक सबसे ज्यादा कमाई करने एमसीयू की फिल्म ‘एवेंजर्स एंडगेम’ ने की थी। साल 2019 में रिलीज हुई इस फिल्म ने 373.22 करोड़ रुपये की कमाई की थी। भारत में रिलीज होने वाली हॉलीवुड फिल्मों में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पहली तीनों फिल्में एमसीयू की हैं।

‘थॉर: लव एंड थंडर’ की बात करें तो ये फिल्म करीब 185 मिलियन डॉलर यानी तकरीबन 1463 करोड़ रुपये की लागत से बनी है। इसे थोर की सोलो हीरो फिल्मों में सबसे महंगी फिल्म माना जा रहा है। यह फिल्म अमेरिका में 8 जुलाई को रिलीज होगी। ‘थॉर: लव एंड थंडर’ अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम में भी रिलीज हो रही है और पहले दिन करीब 2800 स्क्रीन्स पर दिखाई जाएगी।

ये भी पढ़े – रॉकेट्री- द नंबी इफेक्ट फिल्म रिव्‍यू: आर माधवन ने फिल्म में किया अब तक का सर्वश्रेष्ठ अभिनय

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles