fbpx

थोर लव एंड थंडर रनटाइम, स्क्रीन काउंट और ओपनिंग डे प्रेडिक्शन

Must read

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

थोर लव एंड थंडर 2022 की अमेरिकी सुपरहीरो फिल्म है। जिसे मार्वल स्टूडियो द्वारा प्रोड्यूस किया गया है। वॉल्ट डिज़नी स्टूडियो मोशन पिक्चर्स द्वारा वितरित किया गया है। यह थोर: रग्नारोक (2017) का सीधा सीक्वल है और मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (एमसीयू) में 29वीं फिल्म है। फिल्म का निर्देशन तायका वेट्टी ने किया है।

क्रिस हेम्सवर्थ फिल्म में थोर के रूप में वापसी कर रहे है जबकि उसका ‘लव’ नताली पोर्टमैन माइटी थॉर के रूप लौटती है, वहीं क्रिश्चियन बेल है जो ‘गोर’ के रुप में लौटते है। फिल्म एवेंजर्स: एंडगेम की घटनाओं के बाद शुरु होती है। थोर, लोकी (टॉम हिडलेस्टन) की मौत से उबरने, जीवन में उद्देश्य खोजने के लिए एक यात्रा पर जाता है। हालाँकि जब उसे पता चलता है कि गोर द बुचर दुनिया के देवताओं को मार रहा है।

वह जल्द ही समझ जाता है कि असगार्ड गोर का अगला लक्ष्य है और थोर उनकी रक्षा करने के लिए निकल पड़ता है। हालांकि, वह हैरान है कि एक नया थोर शहर में है माइटी थोर (नताली पोर्टमैन) जो हर किसी की रक्षा कर रहा है, जबकि वह दूर था। फिर लेडी थोर, थोर और वाल्कीरी गोर से लड़ने के लिए एकजुट होते हैं।

थोर लव एंड थंडर के अगर रनटाइम की बात करें तो इसका रनटाइम 1 घंटे 59 मिनट है और इसके साथ ये फिल्म अब तक की सबसे छोटी मार्वल फिल्मों में से है। यह फिल्म भारत में लगभग 2300 स्क्रीनों पर कई भाषाओं यानी अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में रिलीज की जा रही है।

Advertisement

निर्माताओं ने 7 जुलाई को सुबह 12.01 बजे से शो के शुरु किए है। फिल्म भारत में लगभग 10,500 शो के साथ रिलीज हो रही है, जिसमें लगभग 60 करोड़ रुपये बटोरे जा सकते है।

एडवांस बुकिंग की बात करे तो , फिल्म पहले दिन के लिए देश भर में लगभग 13.50 करोड़ रुपये की बुकिंग की है, लगभग 9 करोड़ रुपये उत्तरी बाजार से और 4.50 करोड़ रुपये दक्षिणी बेल्ट से आए हैं। थोर: लव एंड थंडर 20 करोड़ रुपये के आसपास की शुरुआत कर सकती है।

ये भी पढ़े आलिया भट्ट की अपकमिंग फिल्म डार्लिंग्स का टीज़र रिलीज

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article