fbpx

तिल हटाने के लिए पतञ्जलि क्रीम, बढ़ती उम्र के साथ चहेरे पर होने वाले ब्लैक स्पॉट्स, रिंकल्स‌‌ और तिल से हो परेशान, तो करें इस एंटी एजिंग क्रीम का इस्तेमाल!

Must read

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

तिल हटाने के लिए पतञ्जलि क्रीम | तिल हटाने की दवा | तिल हटाने वाली पतंजलि क्रीम | तिल हटाने की बेस्ट क्रीम प्राइस | तिल हटाने की दवा

अक्सर अपने चेहरे पर तिल या मस्सा गलत होने पर चेहरे की सुंदरता बिगड़ने लगती है। इसकी समस्या महिलाओं में ज्यादा देखी जाती है। अधिकतर महिलाएं चेहरे पर दाग, तिल, धब्बे होने पर परेशान हो जाती है। आज हम आपको इस तरह की समस्या से निजात दिलाने में काम आने वाली Patanjali एंटी एजिंग क्रीम के बारे में बताने जा रहें हैं। एंटी एजिंग क्रीम से 30 साल की उम्र के बाद स्किन पर होने वाले ब्लैक स्पॉट्स, रिंकल्स, झुर्रियों को कम करती है। इस क्रिम के इस्तेमाल से चेहरे पर ग्लो और ब्राइटनेस आना शुरू हो जाती है। वहीं यदि हम इसके रेगुलर इस्तेमाल की बात करें तो ये एजिंग क्रीम यूज़ करने से हम हमारी स्किन में एक नए तरह का ग्लो देख सकते हैं।

यह क्रीम आपको बेहद आसानी से मार्केट में मिलने वाले प्रोडक्ट्स में से एक है। हम इसे किसी भी करीबी स्टोर या मेडिकल स्टोर से खरीद सकते हैं।

आज हम लोग इस आर्टिकल में जानेंगे कि Patanjali की एंटी एजिंग क्रीम किस प्रकार काम करती है। आर्टिकल में हम बात करेंगे इसका किस तरह से और कब इस्तेमाल करना सही होता है। इसके क्या फायदे हैं और क्या इसका कोई साइड इफेक्ट भी है।

Advertisement

तिल हटाने वाली पतंजलि क्रीम / तिल हटाने के लिए Patanjali Cream

अगर आपके चेहरे पर तिल, काले धब्बे या झुरियां है तो “पतंजलि एंटी रिंकल क्रीम” इसमें आपको फायदा करेगी। इस क्रीम को दिन में दो बार प्रभावित जगह पर लगाना हैं। जिस जगह पर तिल या काले धब्बे है। उस जगह पर लगाने से कुछ ही दिन में तिल और काले धब्बे हट जाते हैं। यह क्रीम आपको मेडिकल स्टोर या ऑनलाइन कही पर भी मिल जाएगी।

पतंजलि एंटी एजिंग क्रीम के फायदे

पतंजलि एंटी एजिंग क्रीम जड़ी-बुट्टी और फलों के अर्क से बनाई जाती हैं। त्वचा की चमक बढ़ाने के लिए और त्वचा से झुर्रियां हटाने में यह क्रीम बड़ी फायदेमंद हैं। पतंजलि एंटी एजिंग क्रीम के कुछ फायदे-

  • पतंजलि एंटी एजिंग क्रीम रंग में सुधार करता हैं
  • चेहरे पर मौजूद झुर्रियां दूर करता हैं
  • चेहरे पर मौजूद काले धब्बे दूर करने में मदद करता हैं
  • चेहरे को धुप से बचाती हैं
  • चेहरे को मिट्टी और प्रदूषण से बचाती हैं

पतंजलि एंटी एजिंग क्रीम के साइड इफेक्ट्स

इस क्रीम के कोई भी साइड इफेक्ट नहीं हैं। अगर अधिक मात्रा में लगाया जाए तो साइड इफेक्ट हो सकता हैं। इस क्रीम को सिर्फ एक बार रात को सोने के समय लगाना होता है सुबह उठकर मुह को अच्छे से बस धोना होता है।

तिल हटाने वाली पतंजलि क्रीम price

तिल हटाने वाली पतंजलि एंटी रिंकल क्रीम आपको price 150 रूपये में 50 ग्राम की ट्यूब मिल जाती है।आपको रोजाना इस क्रीम को दो से पांच ग्राम लेकर अपने चेहरे पर लगाना हैं। पतंजलि एंटी एजिंग क्रीम आपको मेडिकल स्टोर या फिर पतंजलि के खुद के प्रोडक्ट्स स्टोर से आप इसे खरीद सकते हैं। यह क्रीम कम कीमत में हमारे बजट के अनुसार ही बनाई गई है।

पतंजलि के प्रोडक्ट्स की खास बातें

पतंजलि एंटी एजिंग क्रीम के इस्तेमाल के साथ साथ हम पतंजलि फेस वॉश और एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करके भी हमारी स्किन को पहले से ज्यादा ग्लो और सुंदर बना सकते हैं। पतंजलि के सभी‌ प्रोडक्ट्स आपको 100% नेचुरल चीजों से बनाए जाते हैं और नेचुरल होने की वजह से इन प्रोडक्ट्स का साइड इफैक्ट्स का खतरा बिल्कुल कम हो जाता है।

ये भी पढ़े Permethrin Cream Uses In Hindi | पर्मेथ्रिन क्या है और यह कैसे काम करता है? जानें पर्मेथ्रिन के फायदे व साइड इफेक्ट्स के बारे में

ये भी पढ़े – Maxirich Capsule uses in hindi | ऐसे काम करता है मैक्सीरिच कैप्सूल, जानिए उपयोग, फायदे और नुकसान ?

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article