fbpx

Udaipur Murder Case: मोहम्मद रियाज और गोस मोहम्मद ने कन्हैया लाल की बेरहमी से की हत्या

Must read

राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

राजस्‍थान के उदयपुर में एक टेलर की दिनदहाड़े हत्या कर दी गयी है. टेलर का नाम कन्‍हैया लाल साहू था. आपको बता दें कि इस हत्या का वीडियो भी वायरल हो रहा है। मामला राजस्‍थान के उदयपुर का है। भीलवाड़ा जिले के आसीन्‍द के रहने वाले मोहम्‍मद रियाज इस मामले में मूख्य आरोपी है. इस निर्मम हत्‍याकांड को लोकर सभी स्तब्ध है। मोहम्‍मद रियाज अपने परिवार के साथ -साथ पूरे आसीन्‍द का सिर शर्म से झुका दिया है।

Table of Contents

क्या था मामला-

कन्‍हैया लाल साहू की उसने नूपुर शर्मा के समर्थन में एक पोस्ट किया था। कन्‍हैया लाल ने 18 जून को पोस्ट किया था. इस दिन ही उसने मोबाइल पर Whatsapp स्टेट्स लगाया था। जिसके बाद ही कन्‍हैया को धमकियां मिलने लगीं. 28 जून की दोपहर 3 से 3.30 के बीच आरोपी(मोहम्‍मद रियाज) टेलर की दुकान पर आए और उसकी गला रेतकर हत्या कर दी. आपको बता दें कि पोस्ट कन्‍हैया लाल ने नहीं बल्कि उसके 8 साल के बच्चे ने की थी. जिसके बाद उसकी दिनदहाड़े गला रेतकर हत्या कर दी गयी। पुलिस हत्या में शामिल दोनों आरोपी रियाज मोहम्मद और गोस मोहम्मद को राजसमंद जिले से गिरफ्तार किया है।

इस तरह दिया वारदात को अंजाम-

दोनों आरोपी कन्हैया लाल की दुकान पर कपड़े का नाप देने के बहाने से आये थे। कन्हैया लाल कपड़े का नाप ले रहा था, उसे इस बात का अंदाजा भी नही था। जैसे ही नाप लेने के लिए कन्हैया पीछे पलटा तभी आरोपियों ने धारदार हथियार से हमला कर गला रेत दिया। कन्हैया की मौके पर ही मौत हो गई। वारदात के बाद धानमंडी व घंटाघर पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद शव को एमबी हॉस्पिटल भेजा गया। जहा शव को मोर्चरी में रखा गया है।

Advertisement

इसके बाद पुलिस ने उदयपुर के धानमंडी, हाथीपोल, अंबामाता, घंटाघर, सूरजपोल, भूपालपुरा आदि क्षेत्रों में आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिया है.पुलिस ने यहां कर्फ्यू लगा दिया है, जो आगामी आदेश तक जारी रहेगा। वहीं पूरे जिले में इंटरनेट बंद कर दिया है। क्योंकि हत्या में शामिल रियाज मोहम्मद का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें रियाज को दुकान पर देखा जा सकात है। रियाज ने एक और वीडियो घटना से करीब 10 दिन पहले 17 जून को बनाया था।

वीडियो वायरल करने पर लिया जाएगा एक्शन-

पुलिस महानिदेशक हवासिंह घुमरिया ने लोगों से उदयपुर हत्याकांड के वीडियो को वायरल नहीं करने की अपील की है। वीडियो वायरल करने वालों के खिलाफ कार्रवाई हगी। पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है. अतिरिक्त महानिदेशक जंगा श्रीनिवास एवं दिनेश एमएन, डीआईजी आरपी गोयल आदि की तैनाती की गई है।साथ ही 30 आरपीएस और 5 आरएसी की कंपनी भी तैनात की गई हैं। पुलिस के अनुसार अदर इस मामले में किसी और का नाम भी सामने आता है तो उसे भी अरेस्ट किया जाएगा।

इरफान पठान ने इस घटना पर ट्वीट कर लिखा है कि ‘कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस पर विश्वास करते हैं लेकिन किसी निर्दोष के जीवन को नुकसान पहुंचाना इंसानियत को चोट पहुंचाने जैसा है। इरफान के अलावा इस मामले ऋचा चड्ढा, विशाल दादलानी व स्वरा भास्कर आदि ने प्रतिक्रिया दी है और इस मामले की कड़ी निंदा की है।

ये भी पढ़े Maharashtra सियासी संकट: महाराष्ट्र में भाजपा शिंदे गुट के इन विधायकों को बना सकती है मंत्री

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article