fbpx

यूपी विधानसभा चुनाव: संजय सिंह ने की अखिलेश यादव से मुलाकात, करीब 1 घंटे चली इस मुलाकात के बाद SP-AAP के गठबंधन को लेकर उठ रहे कई सवाल ?

Must read

- Advertisement -

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल अपनी पूरी तैयारियों में जुटे हुए है, ऐसे में आज आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने लखनऊ में समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की।

बता दें कि इस मुलाकात के साथ ही यूपी के सियासी गलियारों में आरएलडी के बाद आम आदमी पार्टी के साथ सपा के गठबंधन की सम्‍भावनाओं को लेकर चर्चा तेज हो गई है। इतना ही नहीं इस मुलाकात के बाद अब संजय सिंह ने अपना एक बयान भी जारी किया है।

समाचार एजेंसी ANI से चर्चा करते हुए संजय सिंह ने कहा कि, “अखिलेश यादव के साथ मुलाक़ात हुई। उत्तर प्रदेश को भाजपा से मुक्त कराने के लिए एक सामान्य मुद्दों पर रणनीतिक चर्चा हुई। गठबंधन को लेकर बातचीत तय होगी तो जानकारी दी जाएगी। सीटों को लेकर अभी कोई बात नहीं हुई है।”

बताया जा रहा है कि लखनऊ स्थित लोहिया ट्रस्‍ट के दफ्तर में संजय सिंह और अखिलेश यादव के बीच करीब एक घंटे तक बातचीत हुई। इससे पहले संजय सिंह सपा के संस्‍थापक और पूर्व मुख्‍यमंत्री मुलायम सिंह यादव के जन्‍मदिन समारोह में शामिल हुए थे और उस दौरान भी संजय सिंह ने अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। इसके अलावा इससे दो महीने पहले भी संजय सिंह की अखिलेश यादव से मुलाकात हुई थी और आज तीसरी बार दोनों नेता मिले है।

बताते चलें कि मिशन-2022 की तैयारियों में जुटे अखिलेश यादव इस बार बड़ी पार्टियों की जगह छोटे दलों से गठबंधन पर ज्यादा जोर दे रहे हैं और इस कड़ी में कल ही अखिलेश यादव ने राष्‍ट्रीय लोकदल को 36 सीटें देकर गठबंधन फाइनल किया है। इतना ही नहीं पूर्वांचल ओमप्रकाश राजभर की सुभासपा से भी सपा का गठबंधन हो चुका है।

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article

Advertising
Advertising