fbpx

अपने एक बयान को लेकर विवादों में घिरे यूपी के विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित, ट्रोलिंग के बाद अपनी सफाई पेश की.

Must read

यूपी के विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित अपने एक बयान को लेकर मुसीबत में पड़ गए है, जिसका वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। हृदय नारायण दीक्षित अपने बयान में यह कहते नजर आ रहे है कि अगर कोई कम कपड़े पहनकर महान बन सकता है, तो बॉलीवुड अभिनेत्री राखी सावंत भी महात्मा गांधी से बड़ी हो जाती। जिसके बाद वह जमकर आलोचना के शिकार हो रहे है। बता दें कि, आलोचनाओं से बचने के लिए उन्होंने अब अपनी सफाई पेश की है।

दरअसल, उन्नाव जिले के बांगरमऊ विधानसभा क्षेत्र में बीते रविवार को भाजपा के द्वारा प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन नाम से एक बैठक आयोजित की गई थी। इस बैठक में हृदय नारायण दीक्षित ने कहा कि हमारी राय में कोई भी किसी भी विषय पर किताब लिखने से बुद्धिजीवी नहीं बना है। अगर ऐसा होता तो इतने सालों से मैंने कम से कम 6,000 किताबें पढ़ी हैं।

इसी दौरान उन्होंने एक विवादित बयान भी दिया, उन्होंने आगे कहा कि गांधी जी कम कपड़े पहनते थे। वह सिर्फ एक धोती लपेटते थे। देश उन्हें बापू कहते थे। अगर कोई अपने कपड़े उतारकर महान बन सकता है, तो राखी सावंत महात्मा गांधी से बड़ी हो जाती।जिसके बाद तो सोशल मीडिया पर उनके वीडियो ने वायरल की रफ्तार पकड़ ली और हर तरफ उनकी आलोचना होनी शुरू हो गई। इसके बाद अपनी आलोचनाओं पर विराम लगाने के लिए उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर से कई ट्वीट किए।

यूपी के विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “सोशल मीडिया पर कुछ मित्र मेरे भाषण के एक वीडियो अंश को अन्यथा अर्थों के संकेत के साथ प्रसारित कर रहे है। वास्तव में यह उन्नाव के प्रबुद्ध सम्मेलन में मेरे भाषण का अंश है। .जिसमें सम्मेलन संचालक ने मेरा परिचय देते हुए मुझे प्रबुद्ध लेखक बताया था।”

Advertisement

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि, “मैंने इसी बिंदु से बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि कुछ पुस्तकों और लेखों के लिखने से ही कोई प्रबुद्ध नहीं हो जाता। महात्मा गांधी कम कपड़े पहनते थे। देश ने उन्हें ‘बापू’ कहा। लेकिन इसका अर्थ यह नहीं राखी सावंत भी गांधी जी हो जाएंगी। मित्रगण मेरे भाषण को वास्तविक संदर्भ में ही ग्रहण करने की कृपा करें। धन्यवाद।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article