fbpx

चेहरे के दाग-धब्बों, झुर्रियों और डार्क सर्कल को दूर करने के लिए ऐसे करें केले के छिलके का इस्तेमाल

Must read

अगर आप भी चेहरे पर होने वाले दाग-धब्बों, झुर्रियों और डार्क सर्कल से परेशान हैं, तो उन्हें दूर करने के लिए केले के छिलके का इस्तेमाल कर सकते हैं।

केले के छिलके में एंटीऑक्सिडेंट्स पाए जाते हैं, जो दाग-धब्बों से छुटकारा दिलाते हैं और त्वचा में चमक दिलाने में मदद कर सकते हैं. दाग-धब्बों को दूर करने के लिए आप चाहें तो सीधे तौर पर केले के छिलके को गाल पर रगड़ सकते हैं या फिर केले के छिलके को धोकर, अंदर की ओर शहद लगाकर उससे चेहरे की मसाज करें, और फिर ठंडे पानी से चेहरे को धो लें. इससे चेहरे को चमकदार और दाग, धब्बों रहित बनाया जा सकता है.

झुर्रियों की समस्या को दूर करने के लिए केले के छिलके को ग्राइंडर में पीसना है, फिर एक अंडा डालें और चम्मच से अच्छी तरह से मिलाएं, इस पेस्ट को चेहरे पर 15-20 मिनट तक लगाएं. फिर ठंडे पानी से चेहरे को साफ कर लें. इससे चेहरे की झुर्रियों को कम किया जा सकता है.

आंखों के नीचे के काले घेरों की समस्या को दूर करने के लिए केले के छिलके के सफेद रेशों को निकालकर उसमें एलोवेरा जेल मिलाएं और आंखों के नीचे लगाएं, फिर कुछ देर बाद धो लें, कुछ दिन इसका इस्तेमाल करने से डार्क सर्कल की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा.

Advertisement

More articles

1 टिप्पणी

  1. […] अगर आप भी चेहरे पर होने वाले दाग-धब्बों, झुर्रियों और डार्क सर्कल से परेशान हैं, तो उन्हें दूर करने के लिए केले के छिलके का इस्तेमाल कर सकते हैं।  […]

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article