उत्तर प्रदेश के गवर्नमेंट डिग्री कॉलेजों में 400 सहायक प्रोफेसर के पदों पर जल्द होगी भर्ती, जानें अन्य विवरण

उत्तर प्रदेश के गवर्नमेंट डिग्री कॉलेजों में 400 सहायक प्रोफेसर के पदों पर जल्द होगी भर्ती, जानें अन्य विवरण

Must read

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

UP Government Job: उत्तर प्रदेश में शिक्षक पदों पर आयोग जल्द ही भर्ती आयोजित करने वाला है। इन पदों पर नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर जल्द ही भर्ती आयोजित की जाएगी। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत यूपी के राजकीय महाविद्यालयों में करीब चार सौ पद भरे जाएंगे। ये पद असिस्टेंट प्रोफेसर के होंगे। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा ये भर्ती आयोजित की जाएगी।

इस भर्ती को यूपी लोक सेवा आयोग आयोजित करेगा

इस भर्ती प्रक्रिया का आयोजन यूपी लोक सेवा आयोग करेगा। आयोग को उच्च शिक्षा निदेशालय ने इस संबंध में अधियाचन भेज दिया है। जल्द ही इस पर काम शुरू किया जाएगा।

आयोग का इसको लेकर क्या कहना है

इस भर्ती को लेकर यूपी लोक सेवा आयोग ने कहा है कि उत्तर प्रदेश उच्च शिक्षा निदेशालय द्वारा जल्द से जल्द आरक्षण की स्थिति को साफ किया जाए। जैसे ही आरक्षण की स्थिति साफ होती है, इसके बाद ही इस प्रॉसेस को आगे बढ़ाया जाएगा। रिजर्वेशन कंडीशंस साफ होने के बाद ही आयोग इन भर्तियों के लिए विज्ञापन जारी करेगा।

कितने कॉलेज है यूपी में

यूपी में 172 गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज हैं। इनमें शिक्षकों की नियुक्ति का अनुपात ठीक नहीं है। 172 डिग्री कॉलेजों में से 104 कॉलेज में प्रिंसिपल भी नहीं हैं।

आपको बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर के साथ- साथ प्रिंसिपल्स की भी नियुक्ति की जानी है। ऐसे कैंडिडेट्स जो इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य है, उन्हें समय-समय पर यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in चेक करना चाहिए। जिससे वे भर्तियों के संबंध में सूचनाएं पा सकेंगे।

ये भी पढ़े टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री का निधन, हाईवे पर डिवाइडर से टकराई मर्सिडीज

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article