24.1 C
Delhi
शनिवार, दिसम्बर 10, 2022

वास्तु शास्त्र: गुलाब का ये उपाय खुशियों से भर देगा आपका दिन, इस तरह करें फुल का इस्तेमाल!

नई दिल्ली: वास्तु शास्त्र को हिन्दू धर्म अलग ही महत्व दिया जाता है, घर के निर्माण से लेकर घर में मौजूद हर एक वस्तु का सीधा सीधा कनेक्शन वास्तु से होता है। अक्सर घर में सुख समृद्धि लाने के लिए हम बहुत से उपाय करते हैं लेकिन लाख प्रयासों के बाद भी हम घर में या अपनी जिंदगी में खुशहाली लाने में नाकाम रह जाते हैं। हम कई बार अपने आने वाले दिन की प्रवाह करते हैं, हमें चिंता रहती है कि हमारा दिन अच्छा बीतेगा या बुरा। आज हम आपको इस आर्टिकल में वास्तु के कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे आपका दिन अच्छा बीत सकता है। तो आइए जानते हैं कुछ सरल उपाय –

सुबह दिन निकलने के साथ ही हमारी भगवान से बस एक ही मनोकामना रहती है कि दिन अच्छा बीते और हम जिस काम के लिए लम्बे समय से परेशान हैं हमारा वो काम हो जाए। वास्तु शास्त्र में आपका अच्छा दिन बीते इसको लेकर उपाय में बताएं गए है कि यदि आपकी रोज की सुबह गुलाब के फुलों की महक के साथ होतो आपका दिन शुभ हो सकता है। कहा जाता है कि यदि आप अपने दिन की शुरुआत अच्छे से हो तो आपका पूरा दिन भी फुलों की महक की तरह महकता है। इस तरह से आपका रूका हुआ काम बिना किसी रुकावट के ठीक हो सकता है।

बैडरूम में रखें गुलाब के फुल

यदि आप भी अपनी जिंदगी फुलों की खुशबूओं की तरह महकाना चाहते हैं तो अपने बैडरूम में गुलाब के फुलों को रखना शुरू करें। ऐसा करने से आपके घर में व आपके दिन की शुरुआत के साथ सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और आपका दिन मंगलमय गुजरता है। फुलों की महक से मन खुश रहता है और जिस काम के लिए जाते हैं वो भी अच्छा हो जाता है।

दरवाजे पर गुलाब की पंखुड़ियां

यदि आपके दिन की शुरुआत पॉजिटिविटी के साथ होती है तो आपका दिन भी अच्छा होता ही है। वास्तु के मुताबिक, अगर आपके घर के दरवाज़े का मुंह पूर्व दिशा में या दक्षिण- पूर्व दिशा में है तो आप दरवाजा के अंदर की तरफ बायी ओर एक कांच की कटोरी में गुलाब की पंखुड़ियां रखनी चाहिए। इससे घर में सुख समृद्धि और खुशहाली बनी रहती है।

ये भी पढ़े – वास्तु शास्त्र: चाहते हो मनचाही नौकरी पाना तो अपनाएं ये कुछ सरल उपाय, बहुत जल्द दिखेगा असर!

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles