fbpx

वास्तु शास्त्र: घर में लगा है मकड़ी का जाल तो तुरंत करें इसे साफ, आ सकती है बड़ी मुसीबतें!

Must read

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

नई दिल्ली: वास्तु शास्त्र में घर की साफ सफाई को लेकर बहुत जोर दिया गया है। घर में साफ-सफाई रखना बहुत जरूरी है।‌ यह हमारे मन, शरीर, सेहत के साथ-साथ हमारी तरक्‍की और आर्थिक स्थिति तक को प्रभावित करती है। कई बार जल्दबाजी में ऐसा होता है कि घर के निचले हिस्सों में तो सफाई कर दी जाती है, लेकिन छत या ऊपरी हिस्सों की ठीक से साफ-सफाई नहीं हो पाती, जिसके कारण वहां पर मकड़ी अपना घर बना लेती है।

सिर्फ साफ-सफाई की दृष्टि से ही नहीं बल्कि वास्तु शास्त्र के अनुसार भी घर में मकड़ी के जाले बहुत अशुभ माने जाते हैं। मकड़ी के जालों की संरचना कुछ ऐसी होती है कि उसमें नकारात्मक ऊर्जा एकत्रित हो जाती है। जिसके चलते घर के बाकी हिस्सों में भी नकारात्मकता फैल जाती है।

मकड़ी के एक जाले में असंख्य सूक्ष्मजीव रहते हैं जो कि हमारे स्वास्थ्य के लिये हानिकारक है। साथ ही ये घर में कलह की वजह भी बनते हैं और इससे सुख समृद्धि का नाश होता है। घर में अशांति के कारण व्यक्ति चाहकर भी अपने काम में मन नहीं लगा पाता।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article