fbpx

वास्तु शास्त्र: घर की इस दिशा‌ में रखें पिरामिड, बेहद हैरान कर देने वाले हैं इस उपाय के फायदे!

Must read

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

नई दिल्ली: वास्तु के अनुसार घर में कई प्रकार के वास्तु दोष होने के चलते ‌नकारात्मक ऊर्जा में प्रवेश करना बेहद आम है। वास्तु शास्त्र में इन दोषों को दूर करने के लिए उपाय बताए गए हैं, उनमें से एक है पिरामिड। वास्तु पिरामिड आपके घर में नकारात्मकता को दूर करने में प्रभावी भूमिका निभाते हैं। वे लगातार एक ऐसे तत्व के रूप में काम करते हैं जो आपके स्थान के प्रत्येक नकारात्मक तत्व को अवशोषित कर लेता है।

ऐसे कई घर हैं जो समृद्धि और सुख की कमी का अनुभव करते हैं, और यह प्रमुख रूप से वास्तु उपायों का पालन न करने के कारण है। यहां वास्तु पिरामिड शास्त्र काम करता है। वास्तु पिरामिड को घर में रखने से वास्तु दोष और कई अन्य समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है, तो आइए जानते हैं घर में वास्तु पिरामिड रखने से होने वाले फायदों के बारे में।

• वास्तु के अनुसार धातु या लकड़ी से बना पिरामिड घर में रखने से घर के वास्तु दोष दूर होते हैं, वास्तु से जुड़ी कई समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है।

• यदि शत्रुओं से परेशानी हो तो पिरामिड को घर में दक्षिण दिशा में रखने से समस्या जल्दी समप हो जाती है। यदि बहु समय से आपका कोई कानूनी काम रुका हुआ है तो दक्षिण दिशा में पिरमिड रखने से वो भी शीघ्र ही समाप्त हो जाएगा।

Advertisement

• वास्तु शास्त्र के अनुसार पिरामिड को उत्तर दिशा में रखने से धन लाभ और आर्थिक स्थिति में भी सुधार होता है। इससे मानसिक तनाव भी दूर होता है।

• पिरामिड वास्तु शास्त्र के अनुसार पिरामिड शरीर में एक नई ऊर्जा प्रदान करता है। बच्चों के स्टडी टेबल पर क्रिस्टल का पिरामिड रख सकते हैं। इससे बच्चों की एकाग्रता बढ़ती है और वे मन लगाकर पढ़ाई कर पाते हैं।

• वास्तु के अनुसार अगर आप यश और कीर्ति पाना चाहते हैं तो पिरामिड को घर की पूर्व दिशा में रखें,इससे आपके सम्मान में वृद्धि होगी।

• वैसे तो वास्तु शास्त्र के अनुसार चांदी, पीतल या तांबे का पिरामिड घर में रखना अच्छा माना जाता है, लेकिन यदि ऐसा संभव न हो, तो आप लकड़ी का पिरामिड रख सकते हैं। लेकिन कभी भी लोहे, एल्यूमीनियम या प्लास्टिक का पिरमिड न रखें।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article