fbpx

वास्तु शास्त्र: घर में बरकत समेत पैसों की होगी बढ़त, अपनाएं यह नमक के साथ होने वाला सरल उपाय!

Must read

नई दिल्ली: वास्तु शास्त्र के अनुसार नमक नजर टोटके समेत काली शक्तियों का अंत करता है साथ ही आपको नकारात्मक शक्तियों से भी दूर रखता है। आपको बता दें नमक नकारात्मक ऊर्जा को जड़ से खत्म करने का एक कारगर उपाय माना गया है। वास्तु के अनुसार नमक व्यक्ति के अंदर सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है और घर में सुख समृद्धि बढ़ाने में भी सहायक होता है। तो आइए ऐसे में जानते हैं कि किस प्रकार नमक का इस्तेमाल कर आप घर की सुख समृद्धि बढ़ा सकते हैं और नकारात्मक शक्तियों को घर से दूर कर सकते हैं।

एक कांच की कटोरी में नमक

एक कांच के पात्र में या कटोरी में थोड़ा-सा मोटा नमक लें और उस कटोरी में नमक के साथ चार-पांच लौंग भी रखें। इसे आप घर के किसी भी एक कोने में रख सकते हैं। इस उपाय को करने से धन की आवक शुरू होगी और घर की चीज़ों में बरकत भी बनी रहेगी।

कांच की कटोरी में नमक रखने से जहां एक तरफ घर में धन की कमी दूर होगी तो दूसरी तरफ पूरा घर एक अलग ही सुगंध से महक उठेगा और घर में सुख-शांति बनी रहेगी। इसके अलावा यदि बाथरूम संबंधी कोई वास्तु दोष है तो कटोरी में क्रिस्टल नमक लेकर बाथरूम में ही किसी ऐसी जगह पर रख दें जहां पर किसी के हाथ उस पर न पड़े और कुछ-कुछ दिनों में कटोरी में से नमक को बदल दें।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article