fbpx

विराट कोहली ने T-20 की कप्तानी छोड़ने का किया फैसला, वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा को मिल सकती है कमान !

Must read

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने T-20 वर्ल्ड कप से पहले एक बड़ा एलान किया है। विराट कोहली ने गुरुवार को एक भावुक पोस्ट के जरिए बताया कि वो वर्ल्ड कप के बाद टी-20 की कप्तानी छोड़ देंगे। बताया जा रहा है कि उनकी जगह पर रोहित शर्मा को टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है। रोहित शर्मा IPL में मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं, ऐसे में उन्हें कप्तानी का काफी अनुभव है। रोहित की अगुवाई में भारत ने कुल 19 मैच खेलें हैं, जिनमें से उन्हें 14 मैचों में जीत मिली थी और 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। रोहित की कप्तानी के दौरान भारत नें 2018 निदाहास ट्रॉफी और 2018 में यूएई में हुए एशिया कप में जीत मिली थी।

वहीं, वनडे मैच में विराट कोहली टीम की कप्तानी करते रहेंगे। बतौर कप्तान विराट कोहली ने T-20 इंटरनेशनल में अबतक कुल 45 मैच खेले हैं, 45 मैचों में उन्हें 29 मैचों में जीत हासिल हुई है, जबकि 14 में टीम को हार का सामना करना पड़ा और दो मैचों के नतीजे नहीं आए। आपको बता दें कि आगामी टी-20 इंटरनेशनल में विराट की कप्तानी में टीम पहली बार कोई आईसीसी इवेंट्स खेलने उतरेगी।

विराट ने अपने पोस्ट में उन सभी लोगों का शुक्रिया अदा किया जो उनके इस सफर में उनके साथ थे। उन्होंने अपने ट्विटर पर एक पोस्ट में लिखा, “मैं काफी भाग्यशाली हूं कि मुझे ना केवल भारत, बल्कि इंडियन क्रिकेट टीम की कप्तानी करने का मौका मिला। मैं उन सभी को धन्यवाद कहना चाहता हूं जिन्होंने भारतीय कप्तान के तौर पर मेरा साथ दिया। मैं उन लोगों के बिना ये सफर तय नहीं कर सकता था। मैं अपने साथी खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ, सिलेक्शन कमिटी, मेरे कोच और हर वो भारतीय जिसने हमको जीत दिलाने के लिए प्रार्थना की उन सब का धन्यवाद करता हूं। यह समझते हुए कि वर्कलोड एक महत्वपूर्ण चीज है और पिछले 8-9 सालों में तीनों फॉर्मेट में काफी दवाब बढ़ा है। यहीं नहीं पिछले 5-6 साल में तीनों प्रारूपों में लगातार कप्तानी कर रहा हूं तो मुझे लगता है कि मुझे खुद को एक स्पेस देना चाहिए ताकि मैं इंडियन क्रिकेट टीम की वनडे और टेस्ट में कप्तानी करने के लिए पूरी तरह से तैयार रह सकूं। टी-20 फॉर्मेट में बतौर कप्तान मैंने वो सबकुछ किया जो करना चाहिए था और आगे भी बतौर बल्लेबाज मैं अपना योगदान देता रहूंगा। यह एक कठिन फैसला था लेकिन सबसे सलाह मशविरा कर मैंने यह निर्णय लिया कि अक्टूबर में दुबई में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद मैं टी-20 कप्तानी छोड़ दूंगा। मैंने बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली,सेक्रेटरी जय शाह और सभी सिलेक्टर्स से इसको लेकर बात कर ली है। मैं आगे भी अपनी पूरी काबिलियत से इंडियन क्रिकेट और इंडियन टीम के लिए खेलना जारी रखूंगा।”

Advertisement

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article