fbpx
Home टेक्नोलॉजी Whatsapp: चैटिंग में बहुत जल्द शामिल होने जा रहा है ये नया...

Whatsapp: चैटिंग में बहुत जल्द शामिल होने जा रहा है ये नया फिचर्स, जानकर आप भी रह जाएंगे दंग!

0
102
Whatsapp

नई दिल्ली: यदि मैसेजिंग ऐप्स की बात करें तो सबसे पहले दुनियाभर में चैटिंग से महारत हासिल करने वाला वॉट्सएप का नाम ही सबसे पहले लिया जाता है। वॉट्सएप एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जिसे तमाम कामों के लिए ज्यादातर लोग इस्तेमाल करते हैं। वॉट्सएप समय-समय पर अपने यूजर्स को नया एक्सपीरियंस देने के लिए नये नये अपडेट्स जारी करता रहता है जिनके जरिए यूजर्स को नए फीचर्स का फायदा उठाने का मौका मिल जाता है। हाल ही में यह खबर आई है कि वॉट्सएप एक नया फीचर लेकर आ रहा है, जिसके बारे में सुनकर लोग खुशी से झूम उठे हैं।

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, वॉट्सएप एक नया फीचर जारी कर रहा है जो इंस्टाग्राम पर पहले से है। इंस्टाग्राम का यह फीचर वॉट्सएप पर होगा, इस बारे में जानकर यूजर्स काफी खुश हैं। इस अपडेट के बाद से आप वॉट्सएप पर आने वाले मैसेज पर इमोजी से रीऐक्ट कर सकेंगे और उसके नोटिफिकेशन्स को भी मैनेज कर सकेंगे। इस फीचर का अपडेट वॉट्सएप ने गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के जरिए सबमिट किया है आउए इसे वॉट्सएप बीटा ब्रजन 2.22.6.10 वर्जन तक के लिए लेकर आया जा रहा है।

दरअसल इस फीचर से आप वॉट्सएप पर मैसेज पर रीऐक्ट तो कर ही सकेंगे, साथ ही, अगर आपके मैसेज पर कोई रीऐक्ट करता है, तो आप उससे जुड़े नोटिफिकेशन्स को भी मैनेज कर सकते हैं। यानी, अगर आप अपनी सेटिंग्स में जाकर इस फीचर के नोटिफिकेशन्स को ऑफ कर देते हैं, तो आपको इन रिएक्शन्स के बारे में पता नहीं चल सकेगा और आप चाहें तो इस फीचर को नोटिफिकेशन सेटिंग्स में जाकर डिसेबल भी कर सकेंगे।

आपको बता दें कि कुछ समय पहले वॉट्सएप ने अपने iOS बीटा डिवाइसेज के लिए इस फीचर को गलती से जारी कर दिया था लेकिन फिर इसे तुरंत डिसेबल भी कर दिया गया था। अब इस फीचर को जल्द, दोबारा जारी किया जाएगा। बता दें, जब तक ये फीचर दोबारा नहीं जारी किया जाता, बीटा यूजर्स मैसेज रिएक्शन्स का फायदा नहीं उठा सकेंगे।

Advertisement

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here