fbpx

Whatsapp Update: अब कांटेक्ट की प्रोफाइल पीचर पर क्लिक करने पर दिखेगा स्टेटस, यूजर्स 8 अलग तरह की इमोजी के साथ दे पाएंगे व्यू!

Must read

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

नई दिल्ली: दुनियाभर में सबसे ज्यादा मैसेजिंग के लिए यूज में आने वाला वॉट्सऐप अपने यूजर्स को नया एक्सपीरियंस देने के लिए आए दिन नए नए अपडेट लाता रहता है। इसी क्रम में पिछले लम्बे समय से वॉट्सऐप एक नए स्टेट्स अपडेट पर काम कर रहा है। इस अपडेट के आने से सीधे चैट लिस्ट से स्टेटस अपडेट देखने को मिलेगा। वॉट्सऐप पर नए फीचर के आने से आप अपने कॉन्टैक्ट के स्टेटस जल्दी से देख पाएंगे।

Table of Contents

प्रोफाइल पिक्चर पर क्लिक करने पर स्टेटस

इसको लेकर वॉट्सऐप के नई फीचर्स पर नजर रखने वाली साइट WABetainfo ने रिपोर्ट किया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि वॉट्सऐप स्टेटस का क्विक रिएक्शन फीचर आने वाले अपडेट में जारी किया जा सकता है। साइट के मुताबिक जब कोई वॉट्सऐप यूजर अपने कॉन्टैक्ट के प्रोफाइल पिक्चर पर क्लिक करेगा तो उसमें उसे स्टेटस अपडेट भी दिखेगा। वॉट्सऐप पर ये फीचर इंस्टाग्राम, फेसबुक की तरह होगा। जैसा कि वॉट्सऐप पर स्टेटस फीचर 2017 से मिल रहा है।

वॉट्सऐप स्टेटस फीचर पर क्विक रिएक्शन वाले फीचर को भी स्पॉट किया गया है। इसके जरिए यूजर्स अपने व्यू 8 अलग तरह की इमोजी के साथ दे पाएंगे। इसमें Smiling Face with Heart-Eyes, Face with Tears of Joy, Face with Open Mouth, Crying Face, Folded Hands, Clapping Hands, Party Popper और Hundred Pos इमोजी ऐड किए जा सकते हैं। इसके आने के बाद स्टेटस देखने के लिए एक अलग से स्टेटस टैब मिलना शुरू हुआ।

Advertisement

WABetaInfo ने स्टेट्स अपडेट फीचर को लेकर कई स्क्रीनशॉट्स शेयर किए हैं। जिसमें चैट लिस्ट से किस तरह स्टेट्स दिखेंगे बताया गया है। यह अपडेट्स एंड्रॉयड और iOS दोनों यूजर्स के लिए होगा।

Group Polling फीचर की भी हो रही टेस्टिंग

इसके अलावा वॉट्सऐप पहले से ही डेस्कटॉप यूजर्स के लिए पोल वाले फीचर पर काम कर रहा है। इसकी मदद से ग्रुप के मेंबर किसी टॉपिक पर वोटिंग कर पाएंगे। साथ किस ऑप्शन पर कितने वोट मिले, उसके डेटा को भी जान सकेंगे। मार्च में वॉट्सऐप पर iOS के लिए ग्रुप पोल के टेस्टिंग के फीचर को देखा गया था। पिछले महीने इसके कुछ स्क्रीनशॉट भी सामने आए थे। वॉटसऐप ग्रुप पोल फीचर कब लॉन्च करेगा इसकी कंफर्म डेट का खुलासा अभी तक नहीं हुआ है।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article