fbpx

Whatsapp Update: अब‌ कभी भी डिलीट कर सकेंगे सेंड मैसेज, बहुत जल्द आ रहा है यह कमाल का अपडेट!

Must read

नई दिल्ली: पिछले लम्बे समय से सभी को वॉट्सऐप में मैसेज सेंड करने के बाद में मैसेज को डिलीट करने के लिए कुछ समय दिया जाता था लेकिन अब वॉट्सऐप ने अपने ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ फीचर में नया अपडेट देने जा रहा है। नए अपडेट के बाद आप सेंड कर चुके मैसेज को कभी भी डिलीट कर पाएंगे। अभी इस फीचर की टाइम लिमिट 68 मिनट है। कंपनी ने इस फीचर को 2017 में रोल आउट किया था। जिसके बाद इस फीचर के टाइम लिमिट को लेकर कई बार अपडेट भी किया गया। अभी किसी सेंड किए गए मैसेज को डिलीट करने के लिए ‘डिलीट फॉर मी’ और ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ के दो ऑप्शन मिलते हैं।

WABetaInfo ने इस फीचर से जुड़ा स्क्रीन शॉट शेयर किया है। इसमें एंड्रॉयड इंटरफेस के साथ ये फीचर दिख रहा है। यहां एक डायलॉग बॉक्स भी दिख रहा है जिसमें यूजर को यह सिलेक्ट करने का ऑप्शन मिलेगा कि वो मैसेज को सिर्फ अपने लिए या सभी के लिए डिलीट करना चाहता है।

स्क्रीन शॉट में दिख रहा मैसेज तीन महीने पुराना है। चैट पर 23 अगस्त की तारीख दिख रही है। यानी वॉट्सऐप द्वारा ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ फीचर की वर्तमान समय सीमा से कहीं अधिक है।

आपको बता दें, अभी वॉट्सऐप हम किसी मैसेज को सेंड करने के 4096 सेकेंड (या 68 मिनट और 16 सेकेंड) तक डिलीट कर सकते हैं। 2017 में इस फीचर लॉन्च करने के बाद कई बार इसकी टाइम लिमिट बढ़ाई गई है। शुरुआत में सिर्फ मैसेज को सभी के लिए डिलीट करने के लिए 8 मिनट ही मिलते थे। हालांकि, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम दोनों यूजर्स बिना किसी टाइम लिमिट के ऐप से पुराने मैसेज को हटा सकते हैं।

Advertisement

वॉट्सऐप में ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ फीचर यूज करने का तरीका

• उस कॉन्टैक्ट, ग्रुप को ओपन करें जहां पर आपने मैसेज भेजा है
• इस बात का ध्यान रहे कि मैसेज 68 मिनट और 16 सेकेंड से ज्यादा पुराना नहीं हो
• अप मैसेज को टैब करके रखें इससे वो सिलेक्ट हो जाएगा
• ऊपर की तरफ डिलीट के आइकॉन को टच करें
अब ‘डिलीट फॉर मी’ या ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ को चुनें।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article