fbpx

Whatsapp Update: टेक्स्ट मैसेज पर इमोजी के साथ कर पाएंगे रिप्लाई, ऐप में एड होने वाला है रिएक्शन नोटिफिकेशन फीचर!

Must read

नई दिल्लीः वॉट्सऐप लगातार अपने यूजर्स के लिए नए- नए अपडेट पर काम कर रहा है। अब सामने आया है कि वॉट्सऐप रिएक्शन नोटिफिकेशन नाम के फीचर पर काम कर रहा है। यह नया अपडेट गूगल प्ले स्टोर बीटा प्रोग्राम के जरिए मिलेगा। शुरुआत में यह फीचर वॉट्सऐप एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.21.24.8 पर ही चलेगा। बीटा टीजर होने के बावजूद अगर आपको यह फीचर नहीं मिलता है तो आप इसे Apk मिरर से डाउनलोड कर सकते हैं।

रिपोर्ट में पहले ही सामने आ गया था कि वॉट्सऐप मैसेज रिएक्शन नाम का एक नया फीचर तैयार कर रहा है। साथ ही उन्होंने इस फीचर को गलत तरीके से इनेबल किया और तुरंत इसे हटा दिया। अब, यह फीचर वॉट्सऐप बीटा में एंड्रॉयड वर्जन 2.21.22.7 अपडेट के लिए देखा गया है। यह फीचर बीटा वर्जन के कुछ लोगों के लिए उपलब्ध है।

आपको बता दें, इससे पहले iOS के लिए वॉट्सऐप रिएक्शन नोटिफिकेशन को मैनेज करने के तरीके पर काम कर रहा था। WABetaInfo का दावा है कि कंपनी इस फीचर को एंड्रॉयड पर लाने की योजना बना रही है। क्योंकि यह बीटा पर फीचर की टेस्टिंग कर रही है और अपडेट के जरिए इसे रोल आउट करेगी।

पोर्टल ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है जिसमें दिखाया गया है कि मैसेजों पर रिएक्शन करने का फीचर अपडेट के बाद मिलेगा। इसके अलावा, आप ग्रुप और पर्सनल चैट दोनों के लिए रिएक्शन नोटिफिकेशन को भी मैनेज कर सकते हैं। हालांकि, यह कब तक शुरू होगा इस लेकर कोई डेट सामने नहीं आई है।

Advertisement

रिएक्शन नोटिफिकेशन फीचर के अलावा, वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए कई दूसरे रोमांचक फीचर भी लाने की तैयारी कर रहा है। ‘फेसबुक पर विज्ञापन’ ऑप्शन अब वॉट्सऐप बिजनेस के यूजर्स की मदद करेगा। इसके अलावा, iOS यूजर्स को जल्द ही ‘माई कॉन्टैक्ट्स एक्सेप्ट’ फीचर के साथ एक बेहतर प्राइवेसी ऑप्शन भी मिलेगा। इससे यूजर्स लास्ट सीन, प्रोफाइल फोटो और कॉन्टैक्ट ऑप्शन से ये हाइड कर सकेंगे में छिपाने देगा।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article