22.1 C
Delhi
मंगलवार, दिसम्बर 6, 2022

अंडर 19 स्टार राज बाबा की तुलना युवराज सिंह से क्यों की जा रही है?

भारत के अंडर 19 विश्व कप जीतते ही राज बाबा का नाम हर भारतीय की जुबान पर है, देश विदेश के वर्तमान और पूर्व खिलाड़ी उनके नाम की माला जप रहे हैं. ऐसा इसलिए है कि जिस तरीके से उन्होंने खेल दिखाया है वो काबिले तारीफ़ है.

युवराज और राज बाबा में हैं कई समानताएं

आपको जानकर आश्चर्य होगा कि राजा बाबा और युवराज सिंह दोनो के गुरु एक ही हैं, दरअसल राज बाबा के पिता सुखजिंदर सिंह बाबा क्रिकेट एकेडमी चलाते हैं, वहीं से युवराज सिंह ने क्रिकेट के गुर सीखे थे, इसके अलावा बाबा और युवराज दोनो ही ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं, मध्यक्रम में बल्लेबाजी और बढ़िया गेंदबाजी के दम पर मैच जिताने की क्षमता रखते हैं, तीसरी समानता ये भी है कि युवराज की तरह ही राज बाबा भी अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल में मैन ऑफ द मैच रहे हैं.

भविष्य का कपिल देव भी कहा जा रहा है

मध्यक्रम में तेज तर्रार बल्लेबाजी और तेज गेंदबाजी करने वाले राज बाबा का खेल कपिल देव से मिलता जुलता है, दबाब में अच्छा खेल दिखाने की क्षमता उनको स्पेशल बनाती है. भारत को तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर की लंबे समय से तलाश है, ऐसे में राज बाबा ने उम्मीद जगाई है कि वो भरपाई कर सकते हैं.

आईपीएल में मिल सकती है मोटी रकम

राज बाबा के जैसे खिलाडिय़ों की सभी टीमों को जरूरत है, चूंकि इस बार आईपीएल का मेगा ऑक्शन होना है इसलिए कोई भी टीम भविष्य को ध्यान में रखते हुए राज बाबा को अपनी टीम में जरूर लेना चाहेगी. ऐसे में कोई भी टीम उनको 4 से 6 करोड़ रूपए दे सकती है

Mohit Raghav
Mohit Raghavhttps://www.duniyakamood.com
दुनिया का मूड के कंटेंट हेड मोहित राघव को वीडियो एवं लिखित कंटेंट में महारथ हासिल है, अपने जुदा अंदाज के लिए जाने जाने वाले मोहित स्पोर्ट्स एवं पॉलिटिक्स में ज्यादा रुचि रखते हैं, डिजिटल मार्केटिंग में खासा अनुभव रखने वाले मोहित कंप्यूटर एप्लीकेशंस में मास्टर्स की डिग्री हासिल किए हुए हैं

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles