12.1 C
Delhi
शनिवार, दिसम्बर 10, 2022

वास्तु शास्त्र: ये उपाय आपको दिलाएगें मनचाही नौकरी, करियर में आ रही रुकावटों को भी करें इनसे दूर!

आप में से अधिकतर लोग ऐसे होंगे जिनको मनचाही नौकरी नहीं मिल पाई होगी, हम बड़े होने के साथ साथ हमें आगे चल कर क्या करना हैं इस बात को सोचकर अधिकतर चिंतीत रहते है। आज के समय में एक प्राईवेट जॉब होना भी आसान बात नहीं है और ऐसे में हम अपने सपनों को पूरे करना के लिए मेहनत करने के बाद भी अपनी मनचाही नौकरी पाने में असफल हो जाते है। बच्चपन से ही हम हमारे भविषंय को लेकर सोचने लगते है और अपना एक गोल फिक्स करते है कई लोग अपने इस गोल को पूरा करने में कामयाब हो जाते है तो कई लोग अपनी मंजील पर पहुंचने से पहले ही कई वजहों के चलते अपनी मनचाही नौकरी का जो गोल देखते है उससे भटकना शुरु कर देते है। वास्तु शास्त्र में बताएं गए कुछ उपाय आपके काम आ सकते है। आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से अपने सपनों की नौकरी पाने के कुछ सरल उपाए बताने जा रहे हैं इन उपायों के जरीए आप अपने सपनों को पूरा कर सकते है।

मनपसंद नौकरी पाने के लिए उपाय

आप भी अपनी मनचाही नौकरी के लिए दिन रात एक करके मेहनत करते है तो आप वास्तु में बताए गए इन कुछ उपाय़ों के जरीए अपनी किस्मत को बदल सकते है और वर्षों पहले देखे अपनी नौकरी के सपने को पूरा भी कर सकते है।

बेडरूम में पीले रंग इस्तेमाल

मनचाही नौकरी पाने के लिए आप वास्तु के अनुसार अपने बेडरूम में पीले रंग का इस्तेमाल ज्यादा करें। आपको बता दें पीला रंग आपकी कुंडली में गुरू ग्रह को मजबूत करने का काम करता हैं इससे आपकी किस्मत बदलते देर नहीं लगती और करीयर भी आगे की ओर बढ़ने में अपनी चाल तेज कर लेता है।

इस दिशा मनें लगाए आइना

वास्तु के अनुसार यदि आप अपनी उतर दिशा में शिशा टांगते है तो इससे आपके जीवन पर बेहत सकारात्मक प्रभाव पड़ने लगते है। जिस काम में आप लाख प्रयासों के बाद भी असफल हो रहे वो काम आपके बनने लग जाते है। याद रहें शिशा इतना बड़ां होना जरूर चाहिए जिसमें पूरी आपकी छवी दिख सकें।

लाल रंग का इस्तेमाल

वास्तु के मुताबिक यदि आप बार बार इंटरव्यू देने के बाद भी नौकरी करने में असमर्थ है तो आपका कहीं भी जाते समय अपने पास में लाल रंग का रूमाल या कोई भी इस रंग की वस्तु अपने पास रखे इससे आपकी सफलती की संभना पहले से कई गुना ज्यादा हो जाती है।

-करें रुद्राक्ष धारण

यदि आप अपने जीवन में 1 मुखी, 10 मुखी या फिर 11 मुखी रूद्राक्ष को धारण करले। इससे आपके करियर में बार बार आ रही रुकावटों को भी करता है।

ये भी पढ़े – अगर कर्ज से चाहते है मुक्ति तो कर लें ये खास उपाय अवश्य मिलेंगे लाभ ?

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles