fbpx
Home दवाई Zady 500 Tablet uses in hindi , ज़ैडी 500 टैबलेट के क्या...

Zady 500 Tablet uses in hindi , ज़ैडी 500 टैबलेट के क्या उपयोग है, जानें इसके लाभ व साइड इफ़ेक्ट क्या है

0
276
Zady-500 Tablet

Zady 500 Tablet uses in hindi , ज़ैडी 500 टैबलेट के क्या उपयोग है, जानें इसके लाभ व साइड इफ़ेक्ट क्या है

Zady 500 tablet uses in hindi Zady 500 टैबलेट का उपयोग श्वसन प्रणाली के विभिन्न जीवाणु संक्रमण (जैसे निमोनिया, ब्रोंकाइटिस, टॉन्सिलिटिस, ग्रसनीशोथ और साइनसाइटिस), त्वचा संक्रमण (जैसे मुँहासे और रोसैसिया), कान के संक्रमण और यौन संचारित संक्रमणों के इलाज के लिए किया जाता है। एक जीवाणु संक्रमण एक ऐसी स्थिति है जिसमें बैक्टीरिया शरीर में बढ़ता है और संक्रमण का कारण बनता है। यह शरीर के किसी भी अंग और कई को बहुत जल्दी निशाना बना सकता है।

ज़ैडी (Zady) 500 टैबलेट 5 बैक्टीरिया के जीवित रहने के लिए आवश्यक प्रोटीन के उत्पादन को रोककर विकास को धीमा कर देता है या कभी-कभी हानिकारक बैक्टीरिया को मार देता है। Zady-500 Tablet फ्लू या सामान्य जुखाम जैसे वायरल संक्रमण का इलाज नहीं करता है।

बैक्टीरियल संक्रमण के इलाज के लिए ज़ैडी 500 टैबलेट का उपयोग किया जाता है। विभिन्न जीव शरीर के विभिन्न हिस्सों जैसे फेफड़े, गले, वायुमार्ग, मूत्र पथ और दंत चिकित्सा को संक्रमित करते हैं। इस टैबलेट में सक्रिय तत्व के रूप में एज़िथ्रोमाइसिन, एक एंटीबायोटिक होता है। एज़िथ्रोमाइसिन कोशिका भित्ति के निर्माण को रोकता है और विभिन्न अतिसंवेदनशील जीवाणु जीवों को मारता है। यह संक्रमण को फैलने से रोकता है। इस टैबलेट को निर्धारित और निर्धारित अवधि के लिए लें। Zady 500 को खाने के साथ या बाद में लेना चाहिए। Zady 500 के साथ उपचार का पूरा कोर्स हमेशा पूरा करें, क्योंकि अपूर्ण उपचार के परिणामस्वरूप उपचार विफल हो सकता है और पुन: संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। ज़ैडी 500 टैबलेट का उपयोग करने से पहले, डॉक्टर को सूचित करें कि क्या आप गर्भवती हैं, गर्भावस्था की योजना बना रही हैं या स्तनपान करा रही हैं और अपने विस्तृत चिकित्सा इतिहास के बारे में बताएं।

ज़ैडी 250 टैबलेट का उपयोग Zady 500 tablet uses in Hindi

ज़ैडी 250 टैबलेट एक एंटीबायोटिक है जिसका उपयोग वयस्कों और बच्चों में श्वसन पथ, कान, नाक, गले, फेफड़े, त्वचा और आंख के विभिन्न प्रकार के जीवाणु संक्रमण के इलाज के लिए किया जाता है। यह टाइफाइड बुखार और कुछ यौन संचारित रोगों जैसे सूजाक में भी प्रभावी है।

ज़ैडी 250 टैबलेट मौखिक रूप से ली जाती है, अधिमानतः एक घंटे पहले या भोजन के 2 घंटे बाद। यह नियमित रूप से आपके चिकित्सक द्वारा निर्धारित समय अंतराल पर समान रूप से उपयोग किया जाना चाहिए। किसी भी खुराक को न छोड़ें और बेहतर महसूस होने पर भी उपचार का पूरा कोर्स पूरा करें। दवा को बहुत जल्दी बंद करने से संक्रमण की वापसी हो सकती है।

ज़ैडी टैबलेट के लाभ Benefits of Zady tablet 500 या zady 500 ke fayde

जीवाणु संक्रमण के उपचार में-

ज़ैडी 250 टैबलेट एक एंटीबायोटिक दवा है जिसका उपयोग बैक्टीरिया के कारण होने वाले कई अलग-अलग इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जा सकता है। इनमें रक्त, मस्तिष्क, फेफड़े, हड्डियों, जोड़ों, मूत्र पथ, पेट और आंतों के संक्रमण शामिल हैं। इसका उपयोग यौन संचारित रोगों के इलाज के लिए भी किया जा सकता है। यह संक्रमण पैदा करने वाले बैक्टीरिया के विकास को रोकता है और संक्रमण को साफ करता है। इसे डॉक्टर द्वारा बताए गए समय तक लें और खुराक छोड़ने से बचें। यह सुनिश्चित करेगा कि सभी बैक्टीरिया मारे गए हैं और वे प्रतिरोधी नहीं बनते हैं।

ज़ैडी टैबलेट के साइड इफ़ेक्ट Zady Tablet Side Effects

अधिकांश साइड इफेक्ट्स के लिए किसी चिकित्सकीय ध्यान की आवश्यकता नहीं होती है और जैसे ही आपका शरीर दवा में समायोजित हो जाता है, गायब हो जाता है। अपने चिकित्सक से परामर्श करें यदि वे बने रहते हैं या यदि आप उनके बारे में चिंतित हैं।

  • उल्टी करना
  • मतली
  • पेट में दर्द
  • दस्त

ज़ैडी 200 उपयोग-

इसका उपयोग श्वसन प्रणाली के विभिन्न जीवाणु संक्रमण (जैसे निमोनिया, ब्रोंकाइटिस, टॉन्सिलिटिस, ग्रसनीशोथ और साइनसाइटिस), त्वचा संक्रमण (जैसे मुँहासे और रोसैसिया), कान के संक्रमण और यौन संचारित संक्रमणों के इलाज के लिए किया जाता है।

ज़ैडी टैबलेट का इस्तेमाल कैसे करें-

इस दवा को अपने चिकित्सक द्वारा बताई गई खुराक और अवधि में लें। इसे पूरा निगल लें। इसे चबाएं, कुचलें या तोड़ें नहीं। ज़ैडी 500 टैबलेट भोजन के साथ या बिना भोजन किए इसे लिया जा सकता है, लेकिन बेहतर यह होगा कि इसे एक नियत समय पर वरीयता के साथ लिया जाए.

ज़ैडी टैबलेट कैसे काम करता है

ज़ैडी 500 टैबलेट एक एंटीबायोटिक है. यह महत्वपूर्ण कार्यों को करने के लिए बैक्टीरिया द्वारा आवश्यक आवश्यक प्रोटीन के संश्लेषण को रोककर काम करता है। इस प्रकार, यह बैक्टीरिया को बढ़ने से रोकता है, और संक्रमण को फैलने से रोकता है।

ज़ैडी टैबलेट का मूल्य ( Zady 500 Tablet Price)

ज़ैडी 500 टैबलेट
₹22.32/Tablet

ज़ैडी 200 सिरप का इस्तेमाल कैसे करते हैं? zady 200 uses in hindi

ज़ैडी रेडिमिक्स 200mg सिरप संक्रमण पैदा करने वाले जीवाणुओं को बढ़ने से रोकता है और उसे गुणा करने से रोकता है. इसके परिणामस्वरूप, संक्रमण का प्रसार अक्षम है। ज़ैडी रेडिमिक्स 200mg सिरप आमतौर पर दिन में एक बार दिया जाता है, खासकर सुबह के समय.

ज़ैडी 100 टैबलेट का उपयोग Zady 100 Tablet Uses In Hindi

ज़ैडी 100mg टैबलेट एक एंटीबायोटिक दवा है जिसका उपयोग बैक्टीरिया के कारण होने वाले कई अलग-अलग इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जा सकता है। इनमें रक्त, मस्तिष्क, फेफड़े, हड्डियों, जोड़ों, मूत्र पथ, पेट और आंतों के संक्रमण शामिल हैं। इसका उपयोग यौन संचारित रोगों के इलाज के लिए भी किया जा सकता है।

ये भी पढ़े – Polybion Syrup Uses In Hindi सेहत से जुड़ी इन अलग-अलग समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए Polybion Syrup का करें इस्तेमाल, जानें इसके फायदे

ये भी पढ़े – Maxirich Capsule uses in hindi | ऐसे काम करता है मैक्सीरिच कैप्सूल, जानिए उपयोग, फायदे और नुकसान ?

ये भी पढ़े – Zerodol SP uses in hindi | आखिर किस काम आती है जीरोडोल एसपी, जानिए उपयोग, फायदे और नुकसान ?

ये भी पढ़े – Nestor tablet uses in hindi यहां जाने आखिर किस बीमारी में उपयोग होती है नेस्टर टैबलेट ?

ये भी पढ़े – Hydrochloride Tablet Uses In Hindi | हाइड्रोक्लोराइड (hydrochloride) के मिश्रण से बनने वाली दवाईयां और कैसे करना चाहिए इनका उपयोग, यहां जाने ?

ये भी पढ़े – Abbott Tablet Uses In Hindi एबट टैबलेट के फायदे और नुकसान और कैसे करें इसका इस्तेमाल ?

ये भी पढ़े – Neeri Syrup Uses In Hindi, जाने इसका उपयोग, लाभ, साइड इफेक्ट्स और कीमत!

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here