35.6 C
Delhi
मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
Recommended By- BEdigitech

2022 में बेस्ट वर्क फ्रॉम होम जॉब्स

काम के लिए तैयार होने के बारे में विचार, समय पर वहां पहुंचने के लिए दौड़ना, और एक खतरनाक यात्रा की योजना बनाना अब अतीत की बात प्रतीत होती है। आज, अधिक से अधिक लोग घरेलू नौकरियों से सर्वश्रेष्ठ काम की तलाश कर रहे हैं और पिछले दो वर्षों में हमारे काम करने के तरीके में काफी बदलाव आया है।

लगभग एक पल में, COVID-19 महामारी के कारण दुनिया भर में लॉकडाउन के कारण सब कुछ बदल गया। सामाजिक और व्यावसायिक जीवन दोनों बाधित हो गए क्योंकि लोग सामाजिक गड़बड़ी को नए सामान्य के रूप में अपनाने के लिए मजबूर थे। आज लोग मास्क पहनने, एक-दूसरे से कई फीट दूर खड़े होने और वीडियो कॉल पर परिवारों और दोस्तों से मिलने के आदी हो रहे हैं। हालाँकि, बहुत से लोगों ने जो सबसे बड़ा परिवर्तन अनुभव किया, वह उनके कार्यक्षेत्र में था, जब WFH (वर्क फ्रॉम होम) की अवधारणा मुख्यधारा बनने लगी।

वैश्विक संगठनों ने, सामाजिक जिम्मेदारी का प्रदर्शन करते हुए और सरकारी नियमों का पालन करते हुए, अपने कर्मचारियों को लचीली कामकाजी परिस्थितियों के साथ प्रदान किया है। सोशल मीडिया समूह फेसबुक, कट्टरपंथी उपाय करने वाली पहली कंपनियों में से एक थी, जिसने मार्च 2020 में COVID-19 के शुरुआती उछाल के बाद अपने अधिकांश कर्मचारियों को WFH में शामिल होने की अनुमति दी।

Table of Contents

Advertisement

वर्क फ्रॉम होम जॉब्स वाली शीर्ष कंपनियां-

स्लैक

स्लैक, एक प्रमुख व्यापार संचार मंच, ज्ञान साझा करने और टीम सहयोग को सक्षम करने के उद्देश्य से रीयल-टाइम संग्रह, खोज और संदेश सेवा प्रदान करता है, जिससे उपयोगकर्ता सहकर्मियों के साथ फ़ाइलों को आसानी से और प्रभावी ढंग से संवाद और आदान-प्रदान कर सकते हैं।

कॉइनबेस

कॉइनबेस, एक डिजिटल मुद्रा व्यापार और एक्सचेंज प्लेटफॉर्म जिसका मुख्यालय सैन फ्रांसिस्को, कैलिफ़ोर्निया में है, पीयर-टू-पीयर, ओपन-सोर्स डिजिटल मुद्राओं, जैसे कि लाइटकोइन, एथेरियम, बिटकॉइन, और बहुत कुछ में लेनदेन की सुविधा प्रदान करता है।

अपवर्क

चार मिलियन से अधिक कंपनियों, 10 मिलियन फ्रीलांसरों और 2.5 हजार कौशल श्रेणियों के साथ, Upwork का डिजिटल प्लेटफॉर्म दुनिया भर में सबसे बड़ा फ्रीलांस मार्केटप्लेस है।

स्क्वायर

कैलिफ़ोर्निया स्थित स्क्वायर, इंक. ने कार्ड-रीडिंग ऐप के रूप में अपनी मामूली शुरुआत से एक लंबा सफर तय किया है। आज, स्क्वायर दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल भुगतान कंपनियों और मर्चेंट सर्विसेज एग्रीगेटर्स में से एक है, जो व्यापारियों को क्रेडिट/डेबिट कार्ड से भुगतान स्वीकार करने, ऑनलाइन बिक्री करने, और पीओएस (प्वाइंट-ऑफ-सेल) और पीओपी (प्वाइंट-ऑफ-परचेज) का प्रबंधन करने की क्षमताओं के साथ सशक्त बनाता है। ) सिस्टम।

भारत में वर्क फ्रॉम होम जॉब्स

इन दिनों, कंपनी का स्थान अक्सर अप्रासंगिक होता है यदि आप एक ऐसे कार्य वातावरण की तलाश में हैं जो पूरी तरह से आभासी हो। हालांकि, बहुत से लोग उन कंपनियों के साथ रहना पसंद करते हैं जो विशिष्ट स्थानों पर आधारित होती हैं, जब कभी-कभी कार्यालय की यात्रा की आवश्यकता होती है, या यदि समय क्षेत्र की चिंता होती है। यदि आप विशेष रूप से भारत में वर्क फ्रॉम होम जॉब की तलाश में हैं, तो हजारों उपलब्ध हैं।

बेस्ट स्टे एट होम मॉम जॉब्स

चाहे आप घर पर रहने वाली माँ हों, जो घर पर रहने वाली कुछ बेहतरीन नौकरियों की तलाश में हों, या आप केवल घर पर सबसे अच्छी नौकरियों की तलाश कर रही हों, जो एक पूर्ण-आभासी कार्य वातावरण प्रदान करती हों, हमारे कुछ शीर्ष विकल्प निम्नलिखित हैं:

सिस्टम एडमिनिस्ट्रेटर

कंपनियों को अपने कंप्यूटर सिस्टम की स्थापना, अधिग्रहण, उन्नयन और रखरखाव की निगरानी के लिए सिस्टम एडमिनिस्ट्रेटर की आवश्यकता होती है। एक सिस्टम एडमिनिस्ट्रेटर के रूप में, आप सर्वोत्तम कंप्यूटर सिस्टम चुनने में संगठनों का मार्गदर्शन करेंगे और उनके कुशल संचालन को सुनिश्चित करेंगे। दूरस्थ तकनीकों तक पहुंच के साथ, आप यह सब अपने घर से कर सकते हैं। एक सिस्टम एडमिनिस्ट्रेटर घर की नौकरियों से सबसे अच्छे काम में से एक है और शीर्ष फ्रीलांस नौकरियों में से एक है जो बहुत अच्छा भुगतान करता है।

डिजिटल मार्केटिंग विशेषज्ञ

होम जॉब सूची में अगली डिजिटल मार्केटिंग भूमिका है! जैसे-जैसे अधिक से अधिक कंपनियां अपने मार्केटिंग प्रयासों को तेज करने और व्यापक लक्षित दर्शकों तक पहुंचने के लिए इंटरनेट की ओर रुख करती हैं, डिजिटल मार्केटिंग विशेषज्ञों की मांग तेजी से बढ़ रही है। एक डिजिटल मार्केटिंग विशेषज्ञ के रूप में आपकी भूमिका डिजिटल मार्केटिंग रणनीतियों की योजना बनाने और उन्हें लागू करने की होगी जो संगठनों को उनके व्यावसायिक लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करती हैं।

सोशल मीडिया मैनेजर

जैसे-जैसे व्यवसाय अपनी सोशल मीडिया उपस्थिति बढ़ा रहे हैं, हाल के वर्षों में सोशल मीडिया प्रबंधन तेजी से फलफूल रहा है। यह एक आदर्श और घर के काम से सबसे अच्छे काम में से एक है, जिसमें ब्लॉग लिखना, सोशल मीडिया सामग्री बनाना, मार्केटिंग प्रयासों के साथ समन्वय करना, ऑनलाइन समुदायों को विकसित करना और फीडबैक नोट करना जैसी भूमिकाएं शामिल हैं। एक उत्कृष्ट सोशल मीडिया मैनेजर बनने के लिए, आपको उद्योग और बाजार के रुझानों के बारे में खुद को अपडेट रखना होगा।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles