27.1 C
Delhi
शनिवार, अप्रैल 13, 2024
Recommended By- BEdigitech

Royal Enfield की इस बाइक ने लगाया कंपनी के चार चांद, आते ही मचा दिया मार्केट में धमाल ?

बच्चों से लेकर बड़ो तक अगर किसी से भी उनकी पहली पसंद पूछी जाती है तो उनकी जुबां पर Royal Enfield का नाम जरूर आता है क्योंकि Royal Enfield को अपने दमदार लुक और जबरदस्त परफॉर्मेंस के लिए जाना जाता है लेकिन कीमत ज्यादा होने के चलते कुछ लोगों का तो इसे खरीदने का सपना अधूरा ही रह जाता है।

लेकिन इसी के बीच Royal Enfield ने ऐसा कुछ किया कि अब लोग भाग कर इसे खरीदने से अपने आप को नहीं रोक पा रहे क्योंकि Royal Enfield ने अपने कस्टमर की भारी डिमांड को देखते हुए Royal Enfield Hunter 350 को बाजार में उतारा और यह मॉडल लॉन्च होते ही बाजार में धूम मचाने लगा।

इसी का नतीजा है कि अब तक Royal Enfield Hunter 350 की 1 लाख यूनिट्स को बेचा जा चुका है, इसे इतना खरीदे जाने की खास वजह ये है कि Royal Enfield Hunter 350 आपको पावरफुल इंजन और किफायती कीमत के साथ मिल जाती है, अगर बात करें इसकी कीमत की तो Royal Enfield Hunter 350 की कीमत 1.50 लाख रुपये से शुरू है।

Royal Enfield Hunter 350 के फीचर्स ?

Royal Enfield Hunter 350

ये भी पढ़े सिंगल चार्ज में 120km की रेंज देना वाला Vegh S60…

अगर बात करें Royal Enfield Hunter 350 की खासीयत की तो इसे जे-प्लेटफ़ॉर्म पर बनाया गया है और हैरानी की बात ये है कि क्लासिक 350 और मेट्योर 350 का निर्माण भी इसी पर किया जाता है। इसी के चलते Royal Enfield Hunter 350 की डिमांड इतनी बढ़ी है।

Advertisement

बता दें कि Royal Enfield Hunter 350 में आपको टियरड्रॉप-शेप फ्यूल टैंक और सर्कूलर हेडलैंप मिल जाता है जो कि इस बाइक के लुक को और भी ज्यादा खास बना देता है। इसके साथ ही राउंड शेप इंस्ट्रमेंट कंसोल और स्टायलिश अलॉय व्हील के साथ आने वाली इस बाइक में आपको शॉर्ट एग्जॉस्ट (Silencer) भी मिल जाता है। इस समय Royal Enfield Hunter 350 की डिमांड युवाओं के बीच काफी अधिक है।

इसका कारण भी है क्योंकि कंपनी ने इस बाइक को खास यंगस्टर्स के लिए ही तैयार किया है। इसके अलावा इसमें 349cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर इंजन इस्तेमाल किया गया है, जो कि 20.2 BHP की दमदार पावर और 27 Nm का टॉर्क जेनरेट करके आपको एक गजब का एक्सपीरियंस देता है। इसके अलावा Royal Enfield Hunter 350 के इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है और ये वही इंजन है जो कि आपको Royal Enfield की अन्य 350 सीसी बाइक्स में मिलता है।

ये भी पढ़े भारत में Ampere Zeal EX इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, फुल चार्ज…

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles