15.1 C
Delhi
गुरूवार, दिसम्बर 1, 2022

सोमवार को कर लें यह खास उपाय, अवश्य मिलेंगे लाभ, जानिए कैसे ?

भगवान भोलेनाथ अपने नाम की तरह ही भोले है और उनको प्रसन्न करना भी बहुत आसान है। ऐसा कहा जाता है कि अगर कोई व्यक्ति रोजाना शिवलिंग पर केवल एक लोटा जल भी चढ़ाएं। तो उसके सभी कार्य सिद्ध हो सकते है।

साथ ही ऐसे व्यक्ति को कभी जीवन बाधाओं और परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता और भगवान शिवजी को प्रसन्न करने के लिए सबसे शुभ दिन माना जाता है सोमवार क्योंकि यह दिन विशेष तौर पर उन्हीं को समर्पित है।

इसीलिए आज हम आपके लिए सोमवार के कुछ ऐसे अचूक उपायों की जानकारी लेकर आए है। जिन्हें अपनाने से आप भी अपना जीवन बदल सकते है। तो आइए अब जानते है कि आखिर कौनसे है यह उपाय और इन्हें किस प्रकार से करें आप।

Table of Contents

सोमवार के अचूक उपाय ?

गाय के घी का जलाएं दीपक

अगर आप अपनी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा नहीं कर पाते या फिर आपके जीवन में किसी ना किसी चीज का अभाव बना रहता है। तो इसके लिए आपको सोमवार के दिन गाय के घी का एक दीपक पास के शिव मंदिर में जलाना चाहिए और शिवजी के समक्ष अपनी परेशानियों को रखना चाहिए। ऐसा करने से आपके जीवन में आने वाली सभी समस्याएं समाप्त हो सकती है।

कंबल का करें दान

अगर आपको हमेशा अपने बच्चों के भविष्य की चिंता सताती रहती है तो आप सोमवार के दिन अपने बच्चे के हाथ से किसी गरीब या फिर जरूरतमंद को कंबल का दान करवाएं। ऐसा करने से उस बच्चे के भविष्य में आने वाली सभी बाधाएं दूर होने लगेगी और वह बच्चा अपने जीवन में हर सफलता को प्राप्त कर सकेगा।

मंदिर में करें काले तिल अर्पित

अगर किसी व्यक्ति को पीठ दर्द की समस्या रहती हो तो ऐसे व्यक्ति को शिवलिंग पर काले तिल अर्पित करने चाहिए। इसके अलावा बरगद के पेड़ की रोली और चावल से पूजा करनी चाहिए। ऐसा करने से पीठ का दर्द ठीक हो सकता है।

मनचाहा जीवनसाथी पाने के लिए उपाय

अगर आप किसी से प्यार करते है और उसे अपना जीवनसाथी बनाना चाहते हो तो आपको सोमवार के दिन भगवान गणेश जी को हरे वस्त्र और दूर्वा अर्पित करने चाहिए और साथ में अपने प्यार का नाम लेते हुए कामना करनी चाहिए। ऐसा करने से लाभ मिलता है।

सुखी वैवाहिक जीवन के लिए उपाय

अगर किसी के वैवाहिक जीवन में हमेशा बाधाएं बनी रहती हो तो ऐसे व्यक्ति को सोमवार के दिन भगवान शिवजी को तिल की बर्फी का भोग लगाना चाहिए। ऐसा करने से वैवाहिक जीवन में आने वाले कष्ट दूर होते है और जीवन सुखमय बना रहता है।

शत्रु पर विजय पाने के लिए उपाय

हम सभी के जीवन में कोई ना कोई शत्रु होता है जिससे हम अपना पीछा छुड़ाना चाहते है। अगर आपके जीवन की भी यही परेशानी है तो आपको सोमवार के दिन केले के फल का दान करना चाहिए। ऐसा करने से शत्रु पर विजय प्राप्त करने में सफलता मिलती है।

जीवन के कष्टों को दूर करेगा यह उपाय

आप सोमवार के दिन एक केले का पत्ता लें और उसपर चावल के दानें रखकर मंदिर में दान कर दें। ऐसा करने से आपके दिन बदलने लगेंगे और आपको जीवन में आ रहे सभी कष्टों से भी छुटकारा मिलेगा।

ये भी पढ़े – सोमवार के इन उपायों बदल सकती है आपकी किस्मत, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर ?

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles