32.1 C
Delhi
सोमवार, जून 24, 2024
Recommended By- BEdigitech

तुलसी की जड़ के उपाय आपको भी बना सकते है धनवान, घर में होता है मां लक्ष्मी का वास !

नई दिल्ली : हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को खास मान्यता दी जाती है, धर्म शास्त्रों की मानें तो तुलसी का पौधा पूजनीय होता है। इसे घर में लगाने से मां लक्ष्मी  का वास होता है और इससे सुख-समृद्धि बनी रहती रहती है। इससे आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और घर से नकारात्मक ऊर्जा का अंत हो जाता है। वास्तु शास्त्र में तुलसी के पौधे को लेकर बहुत से उपाय बताएं गए जिनको करने से आपके घर में पैसा रुकने लगता है और उसका आगमन लगा ही रहता है। और इन्हें करने से आपके घर में सदैव धन की देवी मां लक्ष्मीका वास होता है। इन्हीं उपाय में एक तुलसी की जड़ से भी जुड़ा है। इसे करने से आपके घर में सुख समृद्धि का वास होता है और आप धनवान बनते है।

तुलसी के जड़ सरल उपाय 

तुलसी के जड़

ये भी पढ़े आज ही करें ये खास उपाय, फिजूल खर्चे से मिलेगी मुक्ति…

हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे की रोजाना पूजा करना बेहद ही शुभ माना जाता है इससे हमें कई प्रकार के लाभ भी मिलते है। इसके अलावा यदि रोजाना शाम के समय तुलसी कोट में एक दीपक जलाएं तो इससे घर में मां लक्ष्मीा वास होता है और आपकी कभी भी आर्थिक स्थिती खराब नहीं होती है।

अगर लाभ प्रयास के बाद भी आप तरक्की को प्राप्त नहीं कर पा रहे है और आपके बीच बार बार रुकावटें आ रही है। कोई भी काम बनाता नहीं और उसमें सफलता मिल नहीं पाती है। ऐसे में आपको एकादशी के दिन नमक के बिना आटा गूंथंकर और एक दिपक का बनाएं और उसे जलाएं। अब इस दिपक को आपको तुलसी कोट में रख देना है। इससे आपकी बंद किस्ममत क ताले खुल लग जाते है।

आपको एकादशी के दिन मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की पूजा करना चाहिए, साथ ही आपको तुलसी की जड़ में गुड़ं और हल्दी रख देना है। ऐसा करने से आपको दुर्भाग्या दूर होने लगता है और आपको तेजी से धन-दौलत और सफलता मिलने लगती है।

Advertisement

तुलसी के पौधे के पास एकादशी के दिन आपको इसके पास बैठकर आपको ओम नमो भगवते वासुदेवाय नमः मंत्र का जाप करना होता है इस मंत्र का आपको 108 बार जाप करना है। जाप करने के बाद आपको अपनी मनोकामना भगवान विष्णु और मां तुलसी को बतानी चाहिए। ऐसा करने से आपकी इच्छाप पूरी हो जाती है।

ये भी पढ़े इन पौधों को घर में लगाने से छीन जाती है परिवार…

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles