12.8 C
Delhi
शनिवार, फ़रवरी 24, 2024
Recommended By- BEdigitech

WTC Final : विराट कोहली ये 10 रिकॉर्ड्स तोड़कर कर सकते है बड़ा कारनामा

विराट कोहली के पास WTC फाइनल में एक साथ 10 विशाल रिकॉर्ड तोड़ने का बहुत बड़ा अवसर है।

WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में, टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया का सामना कर रही है। यह मैच आज, यानी बुधवार को, लंदन के ओवल स्टेडियम में खेला जा रहा है । इस मुकाबले में एक बार फिर सभी का ध्यान विराट कोहली पर है। विराट के पास भी इस मुकाबले में 1-2 नहीं बल्कि 10 शानदार रिकॉर्ड तोड़ने का शानदार अवसर है। इस रिपोर्ट में हम आपको उन्हीं 10 रिकॉर्ड्स के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

ये भी पढ़े WTC World Championship: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से पहले टीम इंडिया को अलर्ट, ऑस्ट्रेलियाई घातक गेंदबाज हुआ फिट

  1. विराट कोहली को ICC नॉकआउट मैचों में सर्वाधिक रन बनाने वाला खिलाड़ी बनने के लिए 112 रनों और बनाने होंगे। वो अब तक 15 पारियों में 620 रन बना चुके हैं जबकि पोंटिंग 731 रन बनाकर शीर्ष पर हैं।
  2. विराट टेस्ट क्रिकेट में किसी एक गेंदबाज के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने से कुछ कदम दूर है वो अब तक टेस्ट में नाथन लायन के खिलाफ 511 रन बना चुके हैं। किसी भी एक गेंदबाज़ के खिलाफ पुजारा ने 570 बना चुके है जो एक एक रिकॉर्ड है।
  3. विराट कोहली इंग्लैंड में सभी फोर्मट्स को लगाकर सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बनने से सिर्फ 72 रन दूर है इसके बाद वो राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ देंगे ।
  4. विराट कोहली टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2000 रन पूरा कर सकते है वो इस उपलब्धि से केवल 21 रन दूर है
  5. विराट कोहली सारे फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5000 रन बनाने के करीब केवल 55 रन दूर
  6. विराट कोहली WTC फाइनल में अपना 16वां ICC नॉकआउट मैच खेलने के लिए तत्पर हैं। वे सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ जाएंगे जिन्होंने अपने करियर में 15 मैच खेले हैं।
  7. अगर विराट कोहली WTC फाइनल में शतक लगाने में सफल होते हैं, तो वो सुनील गावस्कर को पीछे छोड़कर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे सर्वाधिक टेस्ट शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे।
  8. अगर विराट कोहली WTC फाइनल में शतक लगाते हैं, तो यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली 17वां अंतरराष्ट्रीय शतक होगा, जो किसी एक ही टीम के खिलाफ संयुक्त रूप से तीसरे सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन जायेंगे।
  9. विराट कोहली को टेस्ट क्रिकेट में अब तक 941 चौके लगा चुके है अगर वो 9 चौके और लगा देते है तो वो 950 चौके लगाने वाले पांचवें भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे।
  10. विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक कैच पकड़ने की सूची में आने से केवल 1 कैच दूर हैं। उनसे आगे सिर्फ गैरी सोबर्स जिन्होंने सबसे ज्यादा कैच पकडे है।

ये भी पढ़े Protesting Wrestlers: बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक पहुंचे खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के निवास पर, दिया गया था न्योता

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles