25.1 C
Delhi
बुधवार, अप्रैल 17, 2024
Recommended By- BEdigitech

India vs Pakistan: एशिया कप के सुपर 4 में भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह से रौंदा, बनाये बहुत रिकॉर्ड

खेल की शुरुवात से ही भारत का प्रदर्शन काबिले-तारीफ था। एशिया कप 2023 में भारत ने पाकिस्तान को 228 रन से हराया जो की एक बहुत बड़ी जीत है, खासकर जब समक्ष टीम पाकिस्तान हो। भारत के लिए स्टार खिलाड़ी कुलदीप यादव थे जिन्होंने 5 विकेट लिए। यह जीत भारत की पाकिस्तान के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी जीत है।

विराट कोहली (122 रन) और केएल राहुल (111 रन) ने महत्वपूर्ण पारी खेली और भारत को 356 का चुनौतीपूर्ण स्कोर सेट करने में मदद की, विराट कोहली और केएल राहुल की पारी ने प्रशंसकों को उनकी क्षमता और कौशल की एक नई पहचान दिखाई।। 356 रन का लक्ष्य देना और फिर उसे सख्ती से बचाना वास्तव में प्रशंसा का पात्र है, इसलिए पाकिस्तान को इस बड़े लक्ष्य का पीछा करने में मुश्किल हो रही थी।

बोलिंग डिपार्टमेंट में जस्प्रीत बुमराह की वापसी थी, जो 10 महीनों के बाद मैदान में उतरे। उनका प्रदर्शन देखते ही बनता था, उन्होंने पाकिस्तानी ओपनर इमाम-उल-हक को जल्द ही पवेलियन भेज दिया। मोहम्मद सिराज के समर्थन के साथ भारत ने पाकिस्तान पर दबाव बनाया रखा।

मैदान पर हलचल तब भी बनी रही जब बारिश ने मैच को बार-बार रोका। इसके बावजूद, भारतीय टीम ने अपनी जीत को सुनिश्चित किया।पाकिस्तान के कप्तान, बाबर आजम, मैदान पर थे जब कल बारिश ने दुबारा से खलल डाला।

Advertisement

जब खिलाड़ी वापस आए, तो मोहम्मद रिजवान को जल्दी ही 2 रन पर शारदुल ठाकुर ने बाहर कर दिया। पहले, हार्दिक पांड्या ने बाबर आजम को 10 रन पर बाहर किया , इसके बाद तो पूरी टीम ताश के पत्तो की तरह बिखर गयी ।

विराट कोहली और केएल राहुल की मजबूत बैटिंग साझेदारी ने भारत को इतना बड़ा स्कोर तक पहुंचाया। बारिश से खेल में बार-बार रुकावट आई, जिसके कारण मैच को कई बार रोका गया।

इस खेल के लिए भारत ने दो बदलाव किए: घायल श्रेयस अय्यर की जगह केएल राहुल को टीम में शामिल किया गया और जस्प्रीत बुमराह ने टीम में अपनी जगह वापस ली और दोनों की शानदार वापिसी रही ।

ग्रुप मैच में भारत ने नेपाल को 10 विकेट से रौंद दिया था जहाँ से टीम में कॉन्फिडेंस वापिस आया । पिछले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की शुरुवात अच्छी नहीं हुई थी, लेकिन ईशान किशन और हार्दिक पांड्या के मजबूत साझेदारी के कारण वह पुनः वापसी कर सके और अच्छा स्कोर खड़ा किया।

खेल की मुख्य अंश:

भारतीय ओपनर्स रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने भारत को मजबूत शुरुवात दी।
पाकिस्तान को अपनी पहली सफलता मिली जब शादाब खान ने रोहित शर्मा को 56 पर बाहर किया।
खेल को बारिश ने बाधित किया, जिससे मैच को स्थगित कर दिया गया।
केएल राहुल और विराट कोहली ने जोर शोर से पारी बढ़ाई और दोनों ने अपनी शतकीय पारी पूरी की।
जस्प्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज ने भारत के लिए गेंदबाजी की शुरुवात की।
हार्दिक पांड्या ने बाबर आजम को बाहर किया और बारिश के विराम के बाद, ठाकुर ने रिजवान को बाहर किया।
कुलदीप यादव की शानदार गेंदबाजी, जिसमें उन्होंने 5 विकेट लिए, ने भारत की शानदार जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles