17.8 C
Delhi
रविवार, मार्च 3, 2024
Recommended By- BEdigitech

कांग्रेस और राहुल गांधी पर भड़के एकनाथ शिंदे, कहा उन्हें वीर सावरकर और पूरे ओबीसी समाज को अपमानित करने का हक किसने दिया ?

बीते शनिवार को महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे काफी नाराज नजर आए, इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी समेत पूरी कांग्रेस को घेरा और सवाल किया कि आखिर स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर और पूरे ओबीसी समाज के अपमान का हक उन्हें किसने दिया।

इस दौरान उन्होंने जमकर राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि वीर सावरकर महाराष्ट्र के देवता ही नहीं, बल्कि पूरे देश के लिए एक आदर्श हैं और राहुल गांधी केवल उन्हें बदनाम करने में लगे हैं, इसके लिए उनकी जितनी आलोचना की जाए वो कम है।

सीएम शिंदे ने अपने बयान में आगे कहा कि, आज 25 मार्च को राहुल गांधी कहते हैं कि वो सावरकर नहीं है और माफी नहीं मांगेंगे। उन्होंने आगे कहा कि वह किसी देशभक्त के लिए ऐसा कहते हैं इसके लिए उन्हें सजा मिलनी चाहिए और अगर वह ऐसे ही बयान देते रहे तो वह सड़क पर भी नहीं चल पाएंगे।

Table of Contents

Advertisement

राहुल गांधी पर एकनाथ शिंदे ने क्या कहा ?

राहुल गांधी

ये भी पढ़े कर्नाटक दौरे के दौरान फिर हुई पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक, प्रधानमंत्री की तरफ दौड़ते युवक को पुलिस ने पकड़ा ?

बता दें कि सीएम एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र विधानसभा में अपना बयान दे रहे थे, इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी का जिक्र करते हुए कहा कि राहुल गांधी बड़ी आसानी से वीर सावरकर को बदनाम करते हैं लेकिन एक बार वह सेल्यूलर जेल में जाकर तो देखें। तब उन्हें समझ आएगा कि वीर सावरकर ने क्या-क्या यातनाएं सही थी।

राहुल गांधी के लोकतंत्र खतरे में है वाले बयान के जवाब में एकनाथ शिंदे ने कहा कि, उन्होंने पीएम मोदी को अपमानित किया है इसके लिए उन्हें 2 साल की सजा हुई है लेकिन सभी हंगामा कर रहे हैं, लेकिन हंगामा करने वाले लोगों को मैं बता दूं कि ये कानून कांग्रेस ही लाई थी।

एकनाथ शिंदे ने कहा कि जिसके तहत लालू प्रसाद यादव और जयललिता जैसे कई लोगों को निलंबित किया गया था लेकिन तब तो किसी ने नहीं कहा कि लोकतंत्र खतरे में है और ना ही कोई विरोध करने सड़क पर उतरा था।

राहुल गांधी पूरे ओबीसी समाज से मांगे माफी ?

सीएम शिंदे ने कहा कि, राहुल गांधी को केवल पीएम मोदी को अपमानित करने की सजा नहीं मिल रही बल्कि पूरे ओबीसी समाज को अपमानित करने की सजा मिल रही है। उन्होंने एक पुरानी घटना का जिक्र करते हुए कहा कि जब कांग्रेस ने कानून बनाने के लिए ऑर्डिनेंस निकाला था। तब तो राहुल गांधी ने उसे फाड़ दिया था।

उन्होंने आगे कहा कि, इसके तहत ही जब कोर्ट ने राहुल गांधी को सजा सुनाई तो लोकसभा ने उसका पालन किया और अपना गुस्सा निकालने के लिए फिर एक बार राहुल गांधी वीर सावरकर को बुरा भला कहने लगे जो कि गलत है। अगर वो अभी नहीं रूके तो महाराष्ट्र के लोग उनका सड़क पर भी चलना भारी कर देंगे।

ये भी पढ़े राज ठाकरे ने एकनाथ शिंदे को दी नसीहत, कहा संभल के रहने की जरूरत ?

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles