5.1 C
Delhi
शनिवार, जनवरी 28, 2023

अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने किया इरफान खान की मौत पर बड़ा खुलासा

बॉलीवुड और हॉलीवुड के अभिनेता इरफान खान के निधन को एक साल से उपर का समय हो गया है लेकिन आज भी वह अपनी दमदार अदाकारी के चलते हम सभी के दिलों में जीवित है। दरअसल इरफान खान को ‘न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर’ था जिससे जंग लड़ने की उन्होंने खूब कोशिश की लेकिन अंत में वह जंग हार गए थे और करीब दो साल तक कैंसर से जूझने के बाद 2020 के अप्रैल माह में मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में इरफान खान 53 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कहकर चले गए थे।
अभी बॉलीवुड समेत उनके फैंस इरफान खान के निधन की खबर से जैसे-तैसे उभरने का प्रयास कर ही रहे थे कि अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने उनकी मौत पर एक बड़ा खुलासा कर दिया है। नसीरुद्दीन शाह का कहना है कि इरफान खान पहले से ही जानते थे कि उनका निधन होने वाला है और वह अपनी ‘मृत्यु को अपने पास आते देख रहे थे’।
बता दें कि नसीरुद्दीन शाह ने यह सब इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा, उनहोंने इस चर्चा में कहा कि “यह एक अनोखी बात थी क्योंकि इरफ़ान को लगभग दो साल से पता था कि यह होने वाला है। मैंने उनसे कई बार फोन पर बात की, तब भी जब वे लंदन के अस्पताल में थे। यह आश्चर्यजनक था और यह एक वास्तविक सबक भी कि उन्होंने इससे कैसे निपटा”।
नसीरुद्दीन शाह ने आगे कहा कि “वह अक्सर कहते थे कि, ‘मैं देख रहा हूँ कि मृत्यु निकट आ रही है और कितने लोगों को वह अवसर मिलता है ? इस (मौत) को अपनी ओर आते हुए देखने में सक्षम होने के लिए और आप इसका लगभग स्वागत कर रहे हैं। बेशक, यह एक भयानक नुकसान था। लेकिन यह हमारे हाथ में नहीं था। यह सिर्फ आपकी शारीरिक मशीनरी बंद हो रही थी। इस पर आपका कोई नियंत्रण नहीं है,”
इरफान खान की गिनती पूरे विश्व में एक जाने माने अभिनेता के रूप में होती थी और भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे बहुत ही कम अभिनेता हैं जिन्होंने बॉलीवुड और हॉलीवुड दोनों में अपने अभिनय का लोहा मनवाया है।
बताते चलें कि, इरफान खान ने हॉलीवुड की एक फिल्म ‘जुरासिक वर्ल्ड’ में काम किया था। इस फिल्म के साथ इरफान खान का बेहद करीबी नाता रहा था। जिसका जिक्र खुद इरफान खान ने भी किया था। इरफान खान ने एक इंटरव्यू में कहा था कि साल 1993 में आई जुरासिक वर्ल्ड सीरीज की पहली फिल्म देखने के लिए उनके पास पैसे भी नहीं थे और फिर साल 2015 में आई ‘जुरासिक वर्ल्ड’ फिल्म में वह पार्क के मलिक की भूमिका में नजर आए, जिसे फैंस ने भी काफी पसंद किया था।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles