34.1 C
Delhi
शुक्रवार, जून 14, 2024
Recommended By- BEdigitech

Chandrayaan-3 Mission : पाकिस्तान के लोगो की चंद्रयान-3 पर हंसी ठिठोली वाली प्रतिक्रिया आपके दिन में चार चाँद लगा देगी

एक पाकिस्तानी नागरिक ने मजाकिया तरीके से कहा कि वे पहले ही चाँद पर रह रहे हैं क्योंकि चाँद और पाकिस्तान दोनों में मूल सुविधाएं बहुत ज्यादा कम हैं।

भारत के चंद्रयान-3 के द्वारा चाँद पर इतिहासिक लैंडिंग करने के बाद, भारत चौथा देश बन गया जिसने ऐसा किया और चाँद के दक्षिणी ध्रुव पर लैंडिंग करने वाला पहला देश बन गया है। पूरी दुनिया से बधाईयाँ आईं, और पाकिस्तान के लोग भी इस उत्साह से अछूते नहीं रहे।

उनमें से बहुत सारे लोग, जैसे कि फवाद चौधरी, जो इमरान खान सरकार में सूचना और प्रसारण के पूर्व मंत्री थे, उन्होंने भी चाँद पर उतरने की प्रशंसा की और भारत की इस उपलब्धि पर बधाई दी ।

चंद्रयान-3 उतरने से कुछ घंटे पहले, फवाद चौधरी ने पाकिस्तानी सरकार से इस घटना को राष्ट्रीय टेलीविजन पर प्रसारित करने की अनुरोध किया था क्युकी ये एक बहुत बड़ी उपलब्धि थी । इस अनुरोध से पाकिस्तान के सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर चर्चा शुरू हो गई, और एक YouTuber ने लोगों की राय जुटाने का प्रयास किया कि भारत का बड़ा चाँद मोमेंट टेलीविजन पर दिखाया जाना चाहिए या नहीं।

Advertisement

पाकिस्तानी नागरिकों की प्रतिक्रियाएं इतनी मजेदार थीं कि वे त्वरित रूप से सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर ध्यान आए।

वीडियो यहाँ देखें:

यह वीडियो मौलिक रूप से पाकिस्तानी YouTuber सोहैब चौधरी द्वारा पोस्ट किया गया था।

वायरल वीडियो में, एक पाकिस्तानी नागरिक ने मजाक में कहा कि वे पहले ही चाँद पर रह रहे हैं। कारण: चाँद और पाकिस्तान दोनों में पानी, गैस और बिजली जैसी जरूरी चीजें नहीं हैं। इस हंसीपरस्त तुलना के साथ, उसने कहा कि पाकिस्तानियों को वास्तव में चाँद पर जाने की जरूरत ही नहीं है, क्योंकि वहाँ की स्थितियाँ वैसी ही है जैसे उनके घर की।

इस वीडियो को सोशल मीडिया यूजर्स से बहुत अटेन्शन मिली है

“आपको मानना होगा। पाकिस्तानियों की हास्य प्रवृत्ति सबसे अच्छी है, भले ही सबसे मुश्किल समय में भी। इसीलिए उन्होंने सबसे अच्छे स्टैंड-अप प्रदर्शकों को पैदा किया,” एक उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की।

“लोल! यह आदमी स्टैंड-अप कॉमेडी में करियर बना सकता है,” एक अन्य उपयोगकर्ता ने लिखा।

“इस भाई को सीमा के उस पार से सकारात्मकता और हास्य के लिए शीर्ष अंक,” तीसरे उपयोगकर्ता ने कहा।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles