16.1 C
Delhi
गुरूवार, फ़रवरी 29, 2024
Recommended By- BEdigitech

WTC World Championship: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से पहले टीम इंडिया को अलर्ट, ऑस्ट्रेलियाई घातक गेंदबाज हुआ फिट

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले, टीम इंडिया के लिए ये बहुत बुरा समाचार सामने आया है की ऑस्ट्रेलियाई घातक गेंदबाज हुआ फिट।

आईपीएल 2023 समाप्त हो चुका है। अब सभी का ध्यान 7 जून से शुरू होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल पर है। यह प्रतियोगिता भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली है। इस मैच से पहले, ऑस्ट्रेलिया के एक खिलाड़ी की फिटनेस को लेकर निरंतर सवाल उठ रहे थे। हालांकि, अब सूचना मिल रही है कि यह खिलाड़ी फिट हो गया है।

Table of Contents

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज WTC के लिए फिट

आईपीएल बीच में ही छोड़कर आने वाले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जॉश हेजलवुड अब फिट होकर टीम में वापिसी करने की आशा की जा रही है कि वह भारत के खिलाफ 7 जून से ओवल में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलेंगे। चोट के कारण हेजलवुड ने आईपीएल में आरसीबी के लिए केवल तीन मैच ही खेल पाए। उन्होंने फरवरी-मार्च में भारत के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज में भी खेल नहीं पाए थे।

Advertisement

ये भी पढ़े  भारत की ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने लगातार तीन बार टी20 विश्व…

चोट से निरंतर परेशान

पिछले दो वर्षों में हेजलवुड ने दो साइड स्ट्रेन चोट का सामना किया है। इसके कारण उन्हें 2021-22 में घरेलू मैदान में एशेज के चार टेस्ट और पिछली गर्मियों में वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन अन्य टेस्ट से बाहर रहना पड़ा। हालांकि, उन्होंने टीम के साथ इंग्लैंड के लिए निकलने से पहले सिडनी में गेंदबाजी करनी शुरू की थी। मंगलवार को इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलियाई टीम का पहला आधिकारिक अभ्यास सत्र आयोजित किया गया।

एक सप्ताह में वे फिट हो जाएंगे

हेजलवुड ने आईसीसी से बताया कि वह पूर्ण फिटनेस प्राप्त करने के निकट हैं, लेकिन उन्हें अभी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए फिट होने के लिए एक सप्ताह का अभ्यास चाहिए। हेजलवुड ने कहा कि मेरी फिटनेस काफी ठीक है। मैं फाइनल से पहले हर सत्र में पूरी तरह से मेहनत से काम कर रहा हूं और मैच के अनुसार खुद को तैयार कर रहा हूं। पिछले कुछ दिनों में काफी सुधार देखा गया है।

अगर हेजलवुड को फाइनल में स्थान बनाना है तो उन्हें गुरुवार और शनिवार के अभ्यास सत्र में काफी गेंदबाजी करनी होगी। वहीं, सोमवार और मंगलवार के ओवल में होने वाले अभ्यास सत्र पर भी सभी की निगाहें टिकी होंगी।

वॉर्नर की वापसी भी होगी

भारत के खिलाफ अंतिम दो टेस्ट मैचों में बाहर रहने वाले डेविड वॉर्नर भी टॉप ऑर्डर में वापसी करेंगे। वॉर्नर की अनुपस्थिति में, अंतिम दो टेस्ट में ओपनिंग करने वाले ट्रैविस हेड वापस नंबर पांच पर बैटिंग के लिए जाएंगे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन लंदन में सीधे ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ शामिल होंगे।

ये भी पढ़े Video Viral: Jadeja के चौके से CSK को मिली जीत, पत्नी रिवाबा को गले लगाया

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles