30.1 C
Delhi
शुक्रवार, जुलाई 19, 2024
Recommended By- BEdigitech

अपनी गिरफ्तारी के लिए अमृतपाल सिंह ने रखी 3 मांग, जानिए क्या है उसकी मांग ?

पंजाब पुलिस की इन दिनों नींदें उड़ी हुई है क्योंकि पंजाब पुलिस के लाख प्रयासों के बावजूद भी खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह उनके हाथ नहीं आ रहा। लेकिन इस बीच अमृतपाल सिंह ने पंजाब पुलिस का काम थोड़ा आसान कर दिया है।

दरअसल, अमृतपाल सिंह ने पंजाब पुलिस के सामने कुछ शर्ते रखी है और उसका कहना है कि अगर पुलिस ये मानती है तो वह अपनी गिरफ्तारी देने के लिए तैयार है और अब शर्तों के सामने आने के बाद पुलिस इन पर विचार कर रही है।

बता दें कि इस बीच पुलिस के लिए कुछ धार्मिक नेता ब्रिज का काम कर रहे हैं, यही नेता अमृतपाल सिंह के पास पुलिस की जानकारी और पुलिस के पास अमृतपाल सिंह की जानकारी पहुंचा रहे हैं और अब यही धार्मिक नेता अमृतपाल सिंह की शर्तों को लेकर पुलिस के पास पहुंचे हैं।

अगर सूत्रों की माने तो अमृतपाल सिंह इस चोर पुलिस की लड़ाई से तंग आ गया है और अब वह सरेंडर करना चाहता है। और अगर ऐसा होता है तो अमृतपाल सिंह अपना सरेंडर दमदमा साहिब में देगा जहां अकाल तख्त के जत्थेदार भी पहुंचेंगे।

Advertisement

अमृतपाल सिंह

ये भी पढ़े केंद्रीय मंत्री Smriti Irani ने सुनाया अपना दुख, कहा पिता की एक शर्त ने किया उन्हें झाड़ू-पोछा करने के लिए मजबूर ?

बता दें कि अमृतपाल सिंह ने अपनी गिरफ्तारी के लिए तीन शर्तें रखी है। उसकी पहली शर्त है कि उसकी गिरफ्तारी को आत्मसमर्पण दिखाया जाए, दूसरी शर्त है कि उसे पंजाब के अलावा अन्य किसी जेल में ना रखा जाए और उसकी तीसरी और आखिरी शर्त है कि पुलिस कस्टडी में उसकी पिटाई ना हो।

इससे पहले 18 मार्च को अमृतपाल सिंह के खिलाफ पंजाब पुलिस ने एक ऑपरेशन शुरू किया था लेकिन उस समय अमृतपाल सिंह पंजाब से हरियाणा भाग गया था, पुलिस को उसके हरियाणा के कुरूक्षेत्र में होने की जानकारी भी मिली थी।

परंतु फिर वह हरियाणा से यूपी चला गया और फिर वह दिल्ली में नजर आया और अब कहा जा रहा है कि अमृतपाल सिंह फिर से पंजाब में आ गया है। सूत्रों का कहना है कि अमृतपाल सिंह उत्तराखंड की गाड़ी से अपने सहयोगियों के साथ बीते मंगलवार की शाम को पंजाब स्थित फगवाड़ा पहुंचा था।

बताया जा रहा है कि अमृतपाल सिंह पंजाब पुलिस के एकदम पास है लेकिन फिर भी पुलिस उसे पकड़ नहीं पा रही, हालांकि पुलिस ने पूरे पंजाब में अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए हाई अलर्ट जारी कर रखा है।

अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के पीछे क्या कारण ?

बता दें कि बीते कुछ दिन पहले अपने एक साथी की गिरफ्तारी के बाद अमृतपाल सिंह ने अपने साथियों के बल पर अमृतसर के निकट अजनाला थाने पर हमला करवाया था और इस घटना के तीन सप्ताह बीत जाने के बाद 18 मार्च को पुलिस ने अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करने के लिए एक ऑपरेशन शुरू किया।

इस ऑपरेशन के तहत अमृतपाल सिंह और ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई की जानी थी लेकिन इससे पहले पुलिस अमृतपाल सिंह पर शिकंजा कस पाती अमृतपाल सिंह भागने में कामयाब रहा।

पुलिस ने अमृतपाल सिंह पर वैमनस्य फैलाने, अवैध हथियार रखने, हत्या के प्रयास, पुलिसकर्मियों पर हमले और लोकसेवकों के कर्तव्य निर्वहन में बाधा उत्पन्न करने जैसे गंभीर मामले दर्ज किए है।

ये भी पढ़े सीएम गहलोत ने फेंका एक मजबूत दांव, क्या इससे कांग्रेस जीत पाएगी आने वाला चुनाव ?

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles