18.1 C
Delhi
मंगलवार, फ़रवरी 7, 2023

आज ही करें ये खास उपाय, फिजूल खर्चे से मिलेगी मुक्ति और दूर होगी पैसों की तंगी?

हम पैसे तो खूब कमाते हैं लेकिन चाह कर भी पैसे हमारे पास टिकते नहीं है और इसी के चलते हम अधिक पैसा कमाने की चाह करने लगते हैं लेकिन हमारा कभी भी इस पर ध्यान नहीं जाता कि आखिर ऐसा क्यों हो रहा है कि पैसा हमारे पास टिकता नहीं है।

क्योंकि पैसा कमाना तो आसान है लेकिन उसे जोड़ कर रखना काफी मुश्किल काम है। अब अगर आपके साथ भी ऐसा ही होता है तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। आज हम आपके लिए ऐसे कुछ खास उपायों की जानकारी लेकर आए हैं।

जिन्हें अगर आप अपनाएंगे तो इससे आपके फिजूल के खर्चे भी समाप्त हो जाएंगे और आपको आर्थिक तंगी से भी छुटकारा मिल जाएगा। तो आइए अब आपको जानकारी देते हैं कि आखिर ये कौनसे खास उपाय है।

आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए खास उपाय ?

महीने की पहली तारीख को करें माँ लक्ष्मी को सिक्का अर्पित

अगर आपके घर में बरकत की कमी हो और पैसा आने के बावजूद भी रूकता ना हो तो ऐसे में आपको किसी भी महीने की पहली तारीख को एक सिक्का लेना चाहिए और वह सिक्का माँ लक्ष्मी के चरणों में अर्पित कर देना चाहिए।

इसके बाद वह सिक्का वहीं छोड़ कर अपने काम में लग जाए और जब शाम हो जाए तो वह सिक्का उठाकर अपनी रसोई के आटे वाले डिब्बे में रख दें। ऐसा करने से आप देखेंगे कि आपके घर में बरकत वास करने लगेगी और आप पर माँ लक्ष्मी की विशेष कृपा भी होगी।

ये भी पढ़े वास्तु शास्त्र: जाने घर में कैलेंडर लगाने की सही दिशा, …

पर्स में रखें 7 लौंग के दाने

अगर पैसा कमाने के बाद भी आपका पर्स खाली रहता हो तो आपको अपने पर्स में 7 लौंग के दाने रख देने चाहिए। ऐसा करने से आपका पर्स हमेशा भरा रहेगा और पैसों की बचत भी होनी शुरू हो जाएगी।

माँ दूर्गा को अर्पित करें गुड़हल के फूलों की माला

अगर आप चाहते हैं कि आप कभी भी आर्थिक तंगी का सामना ना करें तो आपको किसी भी शुक्रवार वाले दिन गुड़हल के फूलों से बनी हुई माला माँ दूर्गा पर अर्पित करनी चाहिए। ऐसा करने से आपको अवश्य ही धन लाभ होगा।

सूर्य देव को अर्पित करें जल

अगर आपके पैसे फंसे हुए हो और आपको वह धन प्राप्त करने में कठिनाई हो रही हो तो आपको रोजाना एक लौटा जल भगवान सूर्यदेव को अर्पित करना चाहिए। इसके साथ ही आप सूर्य देव को अर्पित करने वाले जल में गुड़हल के फूल मिलाकर भी अर्पित कर सकते हैं। ऐसा करने से आप देखेंगे कि आपका रूका हुआ धन वापस लौट आएगा।

मंदिर में जलाएं कपूर का दीपक

अगर आप पैसों से जुड़ी समस्याओं का सामना कर रहे हो या फिर आर्थिक तंगी से गुजर रहे हो तो आपको अपने घर के मंदिर में कपूर का दीपक जलाना चाहिए। अगर आप रोजाना यह उपाय करेंगे तो आपकी पैसों से जुड़ी सभी समस्याएं समाप्त होने लगेंगी।

ये भी पढ़े घर की इन दिशाओं में लगाएं ये 4 पेंटिंग्स, सभी वास्तु…

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles