24.1 C
Delhi
बुधवार, मई 31, 2023

यश और धन की है कामना, तो जरूर करें रविवार के ये खास उपाय, फिर देखिए कैसे बदलते हैं आपके दिन ?

हमें बचपन से कहा जाता है कि बेटा अगर किस्मत जगाना चाहते हो तो सुबह जल्दी उठो भगवान सूर्यदेव को जल अर्पित करो लेकिन क्या आप जानते हैं कि हमें ऐसा करने की सलाह क्यों दी जाती है। अगर आपका जवाब नहीं है तो चिंता ना करें क्योंकि आज हम आपको इसका जवाब भी देने वाले हैं।

दरअसल, सूर्यदेव को देवताओं में खास दर्जा दिया गया है क्योंकि सूर्यदेव को ग्रहों का राजा माना जाता है। इसलिए अगर जीवन में कोई भी कामना हो तो सूर्य देव की पूजा का विधान है लेकिन सूर्य देव को खुश करने का सबसे खास दिन कौनसा होता है।

क्या आप ये जानते हैं अगर आपका जवाब है नहीं तो चिंता ना करें हम आपको इसका जवाब भी हमारी खबर में दे देंगे। दरअसल, हमारे हिंदू धर्म में हफ्ते के सातों दिनों को किसी ना किसी देवी-देवताओं को समर्पित माना जाता है और सूर्यदेव को समर्पित दिन होता है रविवार।

इसलिए अगर आप भी चाहते हैं कि आपको सूर्य देव की विशेष कृपा मिले तो आपको रविवार वाले दिन खास सूर्य देव की पूजा करनी ही चाहिए। इसके साथ ही आप कुछ खास उपायों को भी कर सकते हैं और अगर आपने ये उपाय कर लिए तो फिर आपके दिन बदलने से कोई नहीं रोक सकता। तो आइए अब आपको इन खास उपायों की जानकारी देते हैं।

भगवान सूर्य नारायण को प्रसन्न करने वाले खास उपाय ?

भगवान सूर्य नारायण

ये भी पढ़े जानें, घर में पैसा रखने की शुभ दिशा, आर्थिक स्थिति होती…

भगवान सूर्य नारायण को अर्पित करें जल

अगर आप चाहते हैं कि आप पर सदैव भगवान सूर्य नारायण की कृपा बनी रहे तो आपको खास रविवार वादे दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान करना चाहिए और इसके उपरांत आपको उगते हुए सूर्य का जल अर्पित करते हुए स्वागत करना चाहिए।

लेकिन आपको जल अर्पित करते हुए इस बात का खास ख्याल रखना है कि आप तांबे के लौटे से ही भगवान सूर्य नारायण को जल अर्पित करें। इसके अलावा आप इसमें फूल, रोली, अक्षत और मिश्री भी डाल सकते हैं। अगर आप ऐसा करेंगे तो आपकी किस्मत भी भगवान सूर्य नारायण की तरह ही चमकने लगेगी।

मनोकामना पूर्ति के लिए भगवान सूर्य नारायण के उपाय

अगर आपके मन में कोई इच्छा हो तो आपको रविवार वाले दिन बरगद पेड़ का टूटा हुआ पत्ता लाना चाहिए और फिर उस पत्ते पर अपने मन की इच्छा लिखते हुए उसे बहते हुए जल में प्रवाहित कर देना चाहिए। अगर आप ऐसा करेंगे तो आपकी वह मनोकामना जरूर पूर्ण होगी।

रविवार धन प्राप्ति के उपाय

अगर आप चाहते हैं कि आपका घर हमेशा धन से भरा रहे और आप पर सदैव माँ लक्ष्मी की कृपा बनी रहे तो आप रविवार के दिन 3 झाडू को खरीदें और उन्हें ले जाकर अपने घर के पास वाले किसी भी मंदिर में दान कर दें। अगर आप ऐसा करेंगे तो आपके घर में कभी भी धन की कमी नहीं आएगी और आपका भाग्य भी चमकने लगेगा।

सुख-समृद्धि के लिए उपाय

अगर आप चाहते हैं कि आपका जीवन सुख-समृद्धि और यश से भरा रहे तो आपको रविवार वाले दिन किसी भी पीपल के पेड़ के नीचे सरसों तेल का चौमुखी दीपक जलाना चाहिए। अगर आप ऐसा करेंगे तो आपका घर सदैव सुख-समृद्धि और यश से भरा रहेगा।

ये भी पढ़े आज ही करें ये खास उपाय, फिजूल खर्चे से मिलेगी मुक्ति…

Disclaimer

हमने अभी जो जानकारी आपको दी है वो सामाजिक और धार्मिक आस्थाओं पर आधारित हैं। लेकिन हम इसकी किसी भी प्रकार से पुष्टी नहीं करते। अगर आप इन टिप्स को प्रयोग में लाना चाहते हैं तो एक बार संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें और तभी इन्हें प्रयोग में लाएं।

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles