13.1 C
Delhi
बुधवार, फ़रवरी 8, 2023

जानें, घर में पैसा रखने की शुभ दिशा, आर्थिक स्थिति होती है मजबूत!

नई दिल्ली: वास्तुशास्त्र का हमारे जीवन में बेहद में महत्व होता है। घर में रखी हर एक वस्तु का सीधा सीधा संबंध वास्तु शास्त्र से होता है यदि कोई वस्तु वास्तु शास्त्र के बताए गए नियमों के अनुसार नहीं होती तो उस घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होने लगता है। परंतु यदि घर में सभी वस्तु अपने सही स्थान और दिशा में होती है तो उस घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। अक्सर हमेशा बहुत से लोग पैसों को जहां मर्जी घर में रख देते हैं और उन्हें भूल जाते हैं। घर में पैसा रखने की कोई ना कोई एक खास जगह होती हैं। कई लोग अपने जेवरात जैसी चीजों के लिए तिजोरी रखते हैं तो बहुत से लोग अपने घर में बॉक्स या अलमारी में पैसा सुरक्षित रखते हैं।

ये भी पढ़े अगर जीवन में पाना चाहते हैं कामयाबी तो एक बार जरूर…

लेकिन जिन लोगों के पास तिजोरी या कोई ऐसा बक्सा नहीं होता कि वह उसमें पैसे रख सके तो ऐसी स्थिति में कई लोग अपने पैसे को कहीं भी रख देते हैं। आपको बता दें घर में पैसे रखने को लेकर भी वास्तुशास्त्र में नियम बताए गए हैं और सही दिशा की जानकारी दी गई है। आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से घर में पैसा रखने की सही दिशा और स्थान की जानकारी देने जा रहे हैं।

वास्तु शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों के पास तिजोरी या अलमारी नहीं होती है तो उन्हें अपने पैसों को रखने के लिए उत्तर दिशा का चुनाव करना चाहिए। माना जाता है कि पैसा रखने के लिए उत्तर दिशा बेहद शुभ होती है। इसके अलावा उत्तर दिशा में पैसा रखने से यह भी माना जाता है कि इससे व्यक्ति की आर्थिक स्थिति सुधारने लगती है। आप अपने घर में अपनी जरूरत के अनुसार उत्तर दिशा में पैसा रखने की जगह बना सकते हैं। परंतु आपको यह ज्ञात होना चाहिए कि आप जिस कमरे में अपना पैसा रखने की सोच रहे हैं वह स्थान सुरक्षित है या नहीं।

ये भी पढ़े अगर आप भी जीवन में पाना चाहते हैं कामयाबी तो एक बार जरूर आजमाएं सुपारी और जनेऊ के ये खास उपाय ?

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles