16.1 C
Delhi
बुधवार, फ़रवरी 8, 2023

वास्तु शास्त्र: बाथरूम में रखें हमेशा इन बातों का ख्याल, अन्यथा आपकी आर्थिक स्थिती भी हो सकती है खराब!

नई दिल्ली: वास्तु शास्त्र का हमारे जीवन में बेहद महत्व होता है, घर में मौजूद हर एक वस्तु के लिए सही दिशा और स्थान बताया गया है। यदि कोई वस्तु अपनी सही दिशा और सही स्थान पर नहीं होती तो वहां नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। वहीं घर में सभी वस्तुएं अपने सही स्थान और दिशा में होती हैं तो वहां सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। जिस प्रकार से हमारे जीवन में किचन, लिविंग रूम और बेडरूम महत्व रखते है ठीक उसी प्रकार बाथरूम का भी वास्तुशास्त्र में खास महत्व होता है। वास्तु के मुताबिक, बाथरूम की हमारे जीवन में अहम भूमिका मानी जाती हैं और इसमें रखी हर एक वस्तु हमारे जीवन को प्रभावित करती है। इसी में से एक हैं बाथरूम में रखी बाल्टी। आपको बता दें बाथरूम में रखी खाली बाल्टी आपकी आर्थिक स्थिती पर प्रभाव डालती है।

Vastutips for bathroom

ये भी पढ़े जानें, घर में गुलाब का पौधा लगाना शुभ होता है या…

बाथरूम में रखी बाल्टी होती है अशुभ

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, बाथरूम में रखी खाली बाल्टी आपके घर के लिए अशुभ होती है। माना जाता है कि बाथरूम में खाली बाल्टी होने से आपके घर में आर्थिक संकट आता है, आपके घर से धन की देवी मां लक्ष्मी भी रूठ के चली जाती है।

नीला रंग होता है बेहद शुभ

वास्तु के अनुसार, बाथरूम में नीला रंग आपके लिए बेहद शुभ होता है, ये रंग शुभता और खुशी का प्रतीक माना जाता है। बाथरूम में रखी नीली बाल्टी और मग राहु और शनि के अशुभ प्रभाव को दूर करते है।

नीले रंग की बाल्टी चमकाती है आपकी किस्मत

वास्तु के अनुसार, बाथरूम में रखी नीले रंग की बाल्टी आपके लिए बेहद शुभ मानी जाती है। हमें हमेशा ही इस रंग की बाल्टी में साफ पानी भरना चाहिए। जिससे की आपके घर में सुख शांति और समृद्धि बनी रहती है।

बाथरूम में लगवाएं नीले रंग की टाइल

वास्तु के अनुसार, यदि आप भी अपने घर के बाथरूम में नीले रंग की टाइले लगवाते है तो इससे आपके घर की आर्थिक स्थिती मजबूत होती है। इसलिए आप जब कभी भी घर में बाथरूम का निर्माण करवाएं तो टाइलों का रंग नीला ही रखें।

ये भी पढ़े  वास्तु शास्त्र: ये 10 पेड़-पौधे घर में लगाने होते हैं बेहद शुभ, आपको बनाते हैं धनवान!

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles