13.1 C
Delhi
सोमवार, जनवरी 30, 2023

अगर जीवन में पाना चाहते हैं कामयाबी तो एक बार जरूर करें पीली सरसों और कपूर के ये खास उपाय, अवश्य मिलेंगे लाभ ?

हर कोई चाहता हैं कि उसके जीवन में सुख-शांति हमेशा बनी रहे और उसका जीवन धन-धान्य से परिपूर्ण रहे और इसके लिए लोग काफी मेहनत भी करते हैं लेकिन उनके हाथ लगती है तो सिर्फ निराशा।

अब ऐसा नहीं है कि लोगों की मेहनत में कमी रह जाती है बल्कि ऐसा इसलिए भी होता है क्योंकि कई बार हमारे ग्रह ही हमारे जीवन की सफलता पर कुंडली मारकर बैठ जाते हैं। इन्हीं ग्रहों के दोष को दूर करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ खास उपाय बताए जाते हैं।

जिनको अगर आप करते हैं तो इससे आप पर हमेशा माँ लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और इन्हीं में से एक उपाय है पीली सरसों और कपूर का उपाय। अगर आप एक बार भी इस उपाय को अपनाते हैं। तो आपके जीवन की समस्याएं एक-एक कर समाप्त होने लग जाती है।

तो आइए अब आपको बताते हैं कि पीली सरसों और कपूर के कौनसे हैं ये खास उपाय जो आपके जीवन को बदल सकते है। तो चलिए शुरू करते हैं।

ये भी पढ़े अगर बदलना चाहते हैं अपनी किस्मत तो एक बार जरूर करें गुड़हल फूल के ये खास उपाय ?

पीली सरसों और कपूर के खास उपाय ?

pili sarso or kapoor

बिगड़े हुए कार्य बनाने के उपाय

कई बार ऐसा होता है कि हमारे घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश कर जाती है जिसकी वजह से हमारी तरक्की रूकने लगती है और लाख कोशिशों के बाद भी हमारे कार्य रूक जाते हैं। अब अगर ऐसा आपके साथ भी होता है।

तो आपको किसी भी शुभ दिन का चयन करने के बाद अपनी छत पर या फिर घर में पीली सरसों के दानों को छिड़क देना चाहिए और अगले दिन उन्हें झाड़ू से उठा कर घर के बाहर फैक देना चाहिए। ऐसा करने से आपके घर की सभी नकारात्मक ऊर्जा उन सरसों के दानों के साथ बाहर चली जाएगी।

धन आगमन के द्वार खोलने के लिए उपाय

अगर आपके घर में धन टीकता ना हो या फिर आपको ऐसा लगने लगा हो कि माँ लक्ष्मी आपसे नाराज हो गई है तो आपको एक चांदी की कटोरी लेनी चाहिए और उसमें कपूर और पीली सरसों को रख कर जला देना चाहिए। ऐसा करने से आप पर पुनः माँ लक्ष्मी की कृपा बरसने लगेगी और आपको जीवन में कभी धन की कमी नहीं होगी।

आर्थिक तंगी दूर करने के लिए उपाय

अगर आप आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं तो आपको गुरूवार वाले दिन कुछ पीली सरसों के दाने और कपूर को एक कपड़े में डालकर उनकी पोटली बना लेनी चाहिए। इसके बाद उस पोटली को लेकर अपने घर के मुख्य दरवाजे पर बांध देना चाहिए। ऐसा करने से आप देखेंगे कि आपकी आर्थिक स्थिति फिर से सुधरने लग जाएगी और कभी भी पैसों की कमी नहीं आएगी।

ये भी पढ़े  वास्तु शास्त्र: ये 10 पेड़-पौधे घर में लगाने होते हैं बेहद शुभ, आपको बनाते हैं धनवान!

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles