13.1 C
Delhi
सोमवार, जनवरी 30, 2023

घर में कुत्ता पालने से आती है सकारात्मकता, दूर होती आर्थिक समस्यां !

नई दिल्ली: आज कल बहुत से लोगों को अपने घर में जानवरों और पक्षियों को पालना बेहद पसंद होता है। ज्यादातार लोगों को घर में कुत्ता पालना पसंद होता है क्योंकि इससे घर की सुरक्षा भी हो जाती है और नकारात्मक ऊर्जा का दूर हो जाती है। आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से घर में कुत्ता पालन क्यों शुभ माना जाता है इसकी जानकारी देंगे।

Table of Contents

घर में कुत्ता पालने से समाप्त होती है नकारात्मक

वास्तु शास्त्र के अनुसार, भगवान भैरव का कुत्ते को दूत माना जाता है, मान्यता हैं कि घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जाओं को कुत्ता महसूस कर सकता है। आपको बता दें जिन घरों में कुत्ते पलते है वहां नकारात्मक ऊर्जा का वास नहीं होता। काले कुत्ते को खाना खिलाना भी बहुत शुभ माना जाता है।

घर में कुत्ता होने से  बीमारियों से मिलता है निजात

dog

वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि घर में आप काला कुत्ता पालते है तो इससे आपका सालों से रूका पैसा वापस आने लगता है। इसके अलावा घर में कुत्ता पालने से आर्थिक परेशनियां भी दूर होने लगती है और आप से व आपके परिवार से कई बीमारियां भी दूर रहती हैं।

ये भी पढ़े धनवान बना सकते है आपको भी ये नमक के उपाय, मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर देती है आर्शिवाद!

संतान सुख की होती है प्राप्ति

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, यदि आप घर में काला और सफेद कुत्ता पालते है तो इससे आपको संतान का सुख मिलता है। इसके अलावा इस रंग का कुत्ता पालने से संतान का स्वास्थ्य भी हमेशा ठीक रहता है। मान्यता है कि काला और सफेद कुत्ता घर में होने से सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है।

शनिदेव की होती है आपार कृपा

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, यदि आपने घर में कुत्ता पाला है या फिर आप गली के किसी भी कुत्ते को खाना खिलातें हो तो इससे भगवान शनि देव की आपार कृपा बनी रहती है। इसके अलावा यदि सुरक्षा के नजिरीए से देखें तो घर में कुत्ता होने से सुरक्षा भी बढ़ जाती है।

ये भी पढ़े अगर जीवन में आ रही हो परेशानियां तो सोमवार को जरूर…

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles