11.1 C
Delhi
बुधवार, फ़रवरी 8, 2023

अगर बदलना चाहते हैं अपनी किस्मत तो एक बार जरूर करें गुड़हल फूल के ये खास उपाय ?

पूजा के समय हम लोग कई प्रकार के फूलों का उपयोग करते हैं और ऐसा इसलिए क्योंकि हिंदू धर्म में अलग-अलग देवताओं पर अलग-अलग फूलों को अर्पित करने की प्रथा चली आ रही है। इसके अलावा ऐसा भी कहा जाता है कि अगर हम देवी-देवताओं पर फूलों को अर्पित करते हैं तो इससे हमारे घर में खुशहाली आती है।

इन सभी फूलों में एक खास फूल है गुड़हल का फूल और गुड़हल के फूल को लेकर ऐसा कहा जाता है कि अगर इसका प्रयोग पूजा में किया जाए तो इससे देवी-देवता प्रसन्न हो जाते है और भक्त की सभी इच्छाओं को पूर्ण करते हैं।

इसके अलावा अगर गुड़हल के फूलों के खास उपायों को किया जाए तो इससे भी व्यक्ति को कई लाभ मिलते हैं। इन्हीं में से कुछ उपाय हम आज आपके लिए लेकर आए है। तो आइए अब आपको बताते हैं कि घर में खुशहाली के लिए आपको गुड़हल के फूल के कौनसे उपाय करने चाहिए।

ये भी पढ़े  वास्तु शास्त्र: ये 10 पेड़-पौधे घर में लगाने होते हैं बेहद शुभ, आपको बनाते हैं धनवान!

गुड़हल के फूल के खास उपाय ?

gudhal ka phool

जल में गुड़हल का फूल डालकर सूर्यदेव को करें अर्पित

अगर आपकी आर्थिक स्थिति खराब चल रही हो या फिर आपके जीवन में बार-बार परेशानी आती हो तो आपको रोजाना सूर्यदेव को जल अर्पित करना चाहिए और अगर सूर्यदेव को अर्पित करने वाले जल में गुड़हल का फूल मिलाकर जल अर्पित किया जाए। तो इससे सभी बाधाएं दूर हो जाती है और आर्थिक स्थिति भी सुधरती है।

गुड़हल का फूल माँ दूर्गा को करें अर्पित

अगर आप चाहते हैं कि आपका जीवन खुशहाल हो तो आपको शुक्रवार वाले दिन भगवान गणेश और माँ दूर्गा को गुड़हल के 5 फूल अर्पित करने चाहिए और इसके बाद उनमें से एक फूल लेकर अपनी तिजोरी में रख देना चाहिए। ऐसा करने से आपके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होगी और ना ही आपके जीवन में बाधाएं आएंगी।

धन लाभ के लिए उपाय

अगर आप 11 शुक्रवार तक माँ लक्ष्मी को गुड़हल के फूल अर्पित करते हैं। तो ऐसा करने से जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती। इसके अलावा घर की आर्थिक स्थिति भी सुधरती है और आपका जीवन खुशहाल होता है।

जल्दी विवाह के लिए उपाय

अगर आपके विवाह में बार-बार समस्याएं आ रही हो तो आपको माँ लक्ष्मी के समक्ष 5 गुड़हल के फूल अर्पित करने चाहिए। ऐसा करने से शादी शीघ्र हो जाती है और जिनकी शादी हो चुकी हो उनका वैवाहिक जीवन भी खुशहाल बनता है।

ये भी पढ़े  घर से दरिद्रता और बुरी शक्तियों को दूर करती है एरोवाना मछली, जानें इसे रखने से होने वाले लाभ और इसके लिए सही दिशा!

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles