27.8 C
Delhi
गुरूवार, अप्रैल 18, 2024
Recommended By- BEdigitech

मनी लांड्रिंग केस: सत्येंद्र जैन-सिसोदिया से कनेक्शन और 60 करोड़ की डील, कमेटी के सामने खोले कई राज।

महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने जेल में बंद है। एलजी वीके सक्सेना की ओर से एक समिति गठित की गई है, जिसको दिए बयान में सुकेश ने मंत्री सत्येंद्र जैन पर लगाए गए आरोपों को फिर से दोहराया है। शुक्रवार (16 दिसंबर) को सुकेश चंद्रशेखर ने फिर से बताया है उसने राज्यसभा सीट पाने के लिए सत्येंद्र जैन को पैसे दिए थे। वो अपने इन आरोपों पर कायम रहा है।

उसने बताया है कि दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के असोला माइंस स्थित फार्म हाउस पर उसने मंत्री सत्येंद्र जैन को चार किश्तों में 50 करोड़ रुपये दिए थे। उसने ये भी बताया कि इस वित्तीय लेन देन से अरविंद केजरीवाल भी वाकिफ थे।

2017 में 50 करोड़ रुपये देने के बाद सुकेश ने होटल हयात रीजेंसी भीकाजी कामा प्लेस में एक डिनर पार्टी रखी थी, इस पार्टी में सीएम केजरीवाल, कैलाश गहलोत और सत्येंद्र जैन शामिल हुए थे। इसी पार्टी में सत्येंद्र जैन ने सुकेश का दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से उसका परिचय कराया था। जिसके बाद दोनों की अक्सर फोन पर बातचीत होती रहती थी।

sukesh chandrashekhar

ये भी पढ़े राजा पटेरिया को पीएम मोदी को लेकर आपत्तिजनक बयान देना पड़ा महंगा, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने FIR करने के दिए आदेश।

दिल्ली सरकार या आम आदमी पार्टी ने इस पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी के नेताओं ने इससे पहले चंद्रशेखर के आरोपों को खारिज कर दिया था। उन्होंने कहा था कि वह बीजेपी प्रवक्ता की तरह बोल रहा है। उन्होंने आगे कहा कि वो जेल से बाहर आने के बाद बीजेपी में शामिल हो जाएगा।

Advertisement

सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल में हैं बंद-

सुकेश चंद्रशेखर के द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच के बाद दिल्ली सरकार के प्रधान सचिव (गृह) की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया था ताकि पता चल सके कि सत्येंद्र जैन सहित आप नेताओं के खिलाफ चंद्रशेखर
द्वारा लगाए गए आरोपों में कितनी सच्चाई है। प्रवर्तन निदेशालय की ओर से दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल में बंद हैं। जांत समिति के सदस्यों ने मंडोली जेल में चंद्रशेखर से मुलाकात की है और 14-15 नवंबर को उसके बयान दर्ज किए गए हैं।

ये भी पढ़े दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर बढ़ती भीड़ को लेकर अजय भल्ला की अध्यक्षता में MHA की हाई लेवल मीटिंग आज, लिया जा सकता…

राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles