17.1 C
Delhi
शुक्रवार, दिसम्बर 8, 2023
Recommended By- BEdigitech

Avatar 2 Movie Review: ‘अवतार 2’ में बेम‍िसाल हैं VFX, फिल्म का हर सीन करेगा सरप्राइज

फिल्म : Avatar 2
डायरेक्टर : जेम्‍स कैमरून
कलाकार : सैम वॉर्थ‍िंगटन, जॉ सेलडाना, क्‍ल‍िफ कर्ट‍िस, केट व‍िंसलेट, स्‍टीफन लांग व अन्य
शैली : फ‍िक्‍शन एक्‍शन ड्रामा
रिलीज डेट : 16 द‍िसंबर, 2022

न‍िर्देशक जेम्‍स कैमरून की फिल्‍म ‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’ आखिरकार स‍िनेमाघरों में र‍िलीज हो गई। इस फिल्‍म का पहला पार्ट 2009 में र‍िलीज हुआ था। फिल्म ने र‍िलीज के साथ ही हंगामा मचा द‍िया था। भारतीय बॉक्‍स ऑफिस पर ‘अवतार’ ने 100 करोड़ की कमाई की थी। ‘अवतार’ के पैंडोरा की दुनिया देखकर दंग रह गया था। अब एक बार फिर निर्देशक जेम्‍स कैमरून की ये दुनिया पर्दे पर लौटी है। पहले पार्ट में फिल्म जहां जंगल से सेट थी। वहीं दूसरे पार्ट में समुद्र की खूबसूरत दुनिया को दिखाया गया है।

‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’ जैसा कि नाम से पता चलता है। फिल्म की कहानी का एक बड़ा हिस्सा पानी में फिल्माया गया है। फिल्म में अंडर वॉटर सीक्वेंसेंस कमाल के हैं। फिल्म के अंडर वॉटर और तमाम एक्शन सीक्वेंसेंस लाजवाब है‌। इन्हें अलग अंदाज में पर्दे पर उतारा गया है।

Avatar 2 Movie Review

ये भी पढ़े पठान फिल्म के सॉन्ग “बेशरम रंग” विवाद पर Baahubali निर्माता का रिएक्शन आया सामने, कहा- बहुत नीचे जा रहे हैं।

क्या है फिल्म की कहानी-

जेम्‍स सुली का पर‍िवार पेंडोरा ग्रह पर अपनी ज‍िंदगी जी रहा है। आकाशवास‍ियों ने फिर से उन्‍हें ढूंढना शुरू कर दिया है। सुली के परिवार में अब उनके 4 बच्‍चे दो लड़के हैं और दो लड़कियां भी हैं. वहीं अब पुराने दुश्‍मन लौट आए हैं, जिन्होंने उनपर हमला कर द‍िया है। जिसके बाद सुली अपने परिवार के साथ उनकी रक्षा के लिए जंगल छोड़ तटीय इलाके के एक दूसरे गांव की तरफ बढ़ते हैं। यहां से उनका पानी का सफर शुरू होता है। अब जंगल के ये ‘नावी’ तटीय कबीले का ह‍िस्‍सा बनकर पानी की दुन‍िया से रूबरू होते हैं।

व‍िज्‍युअली मास्‍टरपीस है फिल्म-

जेम्‍स कैमरून की इस फिल्‍म से लोगो को काफी उम्‍मीद थी। फिल्म लोगों की उम्मीदों पर खरी उतरी है। फिल्म व‍िज्‍युअली मास्‍टरपीस है. फिल्‍म का हर सीन आपको सरप्राइज कर देगा। फिल्म में कहीं भी कुछ भी नकली नहीं लगता है. वीएफएक्‍स फिल्‍मों के लिए ‘अवतार 2’ एक मास्‍टर क्‍लास है।

कहानी में नहीं है नयापन-

इस बार की कहानी में कुछ भी चौंकाने वाला नहीं है। पकड़ने और भागने की कहानी को नए तरीके से दिखाया गया है। इंडियन ऑड‍ियंस इस तरह की कहानी कई बार देख चुकें हैं। कहानी बहुत ही एवरेज है। एक प‍िता अपने परिवार को बचाने के लिए कुछ भी करता है। अपना कबीला और अपने लोगों को छोड़ता है। दूसरे लोगों के बीच रहता है। सबकुछ चुपचाप सहता है। व‍िज्‍युअली ये फिल्‍म आपको आपको जरुर अच्छी लगेगी।

औसत कहानी होने के बाद भी हर क‍िरदार के इमोशन से आप जुड़ेंगे. फिल्‍म के क्‍लाइमैक्‍स को देखकर आपको ‘टाइटैन‍िक’ की भी याद आएगी। फिल्‍म के एक्‍शन सीन कमाल के हैं। अंडरवॉटर फाइट से लेकर हवा में उड़ते पक्ष‍ियों पर लड़ते नावी, सभी फाइट सीन कमाल के लगते हैं।

अक्षय कुमार ने भी की तारीफ-

फिल्म की हर कोई तारीफ कर रहा है। अक्षय कुमार और वरुण धवन ने भी ‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’ देखकर फिल्म की तारीफ की है। ‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’ की काल्पनिक दुनिया लोगों के जहन पर अच्छी छाप छोड़ने में कामयाब रही है।

ये भी पढ़े इस दिन रिलीज होगा रणवीर सिंह की सर्कस का ट्रेलर, ‘ग्रैंड…

Recommended By- BEdigitech
राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles