fbpx

दिल्ली सरकार ने मुफ्त राशन योजना को अगले छह महीने के लिए और बढ़ा दिया

Must read

- Advertisement -

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार (6 नवंबर) को घोषणा की कि दिल्ली सरकार ने अपनी मुफ्त राशन योजना को अगले छह महीने के लिए बढ़ा दिया है। केजरीवाल ने कहा कि देश में महंगाई ‘अपने चरम पर’ है, जिसके कारण कई लोग एक दिन में दो वक्त का खाना भी नहीं खा पा रहे हैं और कई लोगों को COVID-19 महामारी के कारण अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है।

“आम आदमी एक दिन में दो वक्त का खाना भी नहीं जुटा पा रहा है। COVID-19 के कारण कई लोगों की नौकरी चली गई है। प्रधानमंत्री जी, कृपया गरीबों को मुफ्त राशन देने की योजना को छह महीने के लिए बढ़ा दिया जाये। क्योंकि दिल्ली सरकार ने अपनी मुफ्त राशन योजना को अगले छह महीने के लिए बढ़ा दिया है।”

केजरीवाल ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र भी लिखा जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री ने केंद्र से अगले छह महीने के लिए मुफ्त राशन योजना का विस्तार करने का आग्रह किया है।

मुख्यमंत्री ने मुफ्त राशन के विस्तार की घोषणा तब की जब खाद्य सचिव सुधांशु पांडे ने कहा कि केंद्र के पास प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (पीएमजीकेएवाई) का विस्तार करने का कोई प्रस्ताव नहीं है।

पांडे ने दिल्ली में एक प्रेस को संबोधित करते हुए कहा, “चूंकि अर्थव्यवस्था पुनरुद्धार मोड में है, अब तक प्रधान मंत्री गरीब कल्याण योजना का विस्तार करने का कोई प्रस्ताव नहीं है।”

दिल्ली के अलावा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की थी कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (पीएम-जीकेएवाई) को अगले साल होली तक बढ़ा दिया जाएगा।

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article

Advertising
Advertising