fbpx

दिल्ली के सदर बाजार में पुलिस की रेड, एक गोदाम से लगभग 500 किलो अवैध पटाखे किए जब्त!

Must read

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के सदर बाजार इलाके में एक गोदाम में दबिश डाल पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध पटाखे जब्त किए हैं। इस सिलसिले में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की पहचान 21 साल के मोहम्म्द रिहान के तौर पर हुई। वह हापुड़ यूपी का रहने वाला है। पुलिस ने मामले में 482.400 किलोग्राम पटाखे बरामद किए हैं। आरोपी दीवाली पर ऊंचे दाम पर पटाखे बेचना चाहता था, जिसके लिए वह पहले से पटाखे स्टॉक कर रहा था।

डीसीपी नार्थ डिस्ट्रिक सागर सिंह कलसी ने बताया 12 अक्टूबर को कुतुब रोड सदर बाजार स्थित एक गोदाम में अवैध पटाखे होने की सूचना मिली थी। यह इनपुट मिलने के बाद पुलिस टीम ने बताये गए गोदाम पर दबिश डाली, जहां भारी मात्रा में पटाखे मिले।

आरोपी ने पूछताछ में बताया वह बच्चों के खिलौने बेचने का काम करता है। वह त्योहार के हिसाब से सामान बेचता था। दीवाली के मद्देनजर उसने सदर बाजार में पहली मंजिल पर बारह हजार रुपए किराए पर गोदाम ले रखा था। जहां वह पटाखे स्टोर कर रहा था।

आपको बता दें कि सदस्य सचिव केएस जयचंद्रन द्वारा जारी डीपीसीसी आदेश में कहा कि त्योहारों के सीजन के बाद कोरोना वायरस की तीसरी लहर का अनुमान लगाया है और पटाखों को फोड़ने से बड़े पैमाने पर समारोहों के परिणामस्वरूप न केवल लोगों का जमावड़ा होगा, बल्कि सामाजिक दूरियों के मानदंडों का उल्लंघन होगा, बल्कि उच्च स्तर का वायु प्रदूषण भी गंभीर होगा।

Advertisement

दिल्ली में स्वास्थ्य के मुद्दे प्रचलित महामारी संकट की स्थिति के तहत, वायु प्रदूषण और श्वसन संक्रमण के बीच महत्वपूर्ण संबंध को देखते हुए, वायु प्रदूषकों के संभावित उच्च स्तर के जोखिम के कारण छोटे और दीर्घकालिक प्रतिकूल स्वास्थ्य प्रभावों को देखते हुए, यह बड़े सामुदायिक स्वास्थ्य के लिए अनुकूल नहीं है।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article