38.1 C
Delhi
गुरूवार, जून 20, 2024
Recommended By- BEdigitech

दिल्ली फिर हुई शर्मसार: 6 साल की बच्ची से दरिंदगी का मामला आया सामने, पीड़िता अस्पताल में भर्ती, दिल्ली महिला आयोग ने उठाया मामला

नई दिल्ली:- दिल्ली देश की राजधानी है और संतरी से लेकर मंत्री तक हर किसी का निवास दिल्ली में है, इतना ही नहीं देश के हर छोटे से छोटे और बड़े से बड़े फैसले दिल्ली से ही किए जाते है और दिल्ली में घटने वाली हर घटना का असर पूरे देश पर पड़ता है। आज फिर दिल्ली से इंसानियत को तार-तार करने वाली घटना सामने आई है, जिसने देश का सिर शर्म से झुका दिया है। देश की राजधानी कही जाने वाली दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में छह साल की एक मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है आरोपी उसी के पड़ोस में रहने वाला एक युवक है।

आपको बता दें कि मामले का जब खुलासा हुआ तो लोगों के हंगामा करना शुरू कर दिया जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना की जानकारी दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) को मिलते ही आयोग ने पुलिस को गुरुवार को एक नोटिस जारी कर छह साल की बच्ची के कथित यौन उत्पीड़न की घटना के बाद उठाए गए कदमों पर विस्तृत रिपोर्ट की मांग की। आयोग ने कहा कि उन्हें जानकारी प्राप्त हुई कि बच्ची 11 अगस्त को घर के बाहर खेल रही थी जहां से उसे अगवा कर बलात्कार किया गया। लड़की का खून बह रहा था जिसके बाद उसे उसे एम्स ले जाया गया। आयोग ने कहा, ‘यह बहुत गंभीर मामला है।’ आयोग ने मामले में दर्ज प्राथमिकी की प्रति, गिरफ्तार आरोपी की विस्तृत जानकारी और इस घटना में अब तक उठाए गए कदमों की विस्तार से जानकारी 16 अगस्त तक देने की मांग की है।

आपको बता दें कि डीसीडब्ल्यू की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर त्रिलोकपुरी की घटना के बाद देश में महिला सुरक्षा पर कोई चर्चा नहीं होने पर सवाल उठाए। मालीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा कि, “मयूर विहार इलाके में 6 वर्ष की मासूम गुड़िया के साथ एक दरिंदे ने बलात्कार किया। कल दिन से हमारी टीम बच्ची के साथ मौजूद है। पुलिस ने आरोपी को अब गिरफ्तार कर लिया है। कब तक ऐसे ही छोटी बच्चियां हैवानियत का शिकार बनती रहेंगी? क्यों देश में महिला सुरक्षा पर कोई चर्चा नहीं है?”

इस घटना पर पुलिस ने बताया कि त्रिलोकपुरी इलाके में बुधवार को बच्ची के पड़ोस में रहने वाले 34 साल के एक शख्स ने उसका यौन उत्पीड़न किया। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। बता दें कि इस घटना से कुछ दिन पहले एक और मामला दक्षिण पश्चिम दिल्ली के नांगल इलाके से सामने आया था जहां एक दलित बच्ची के साथ कथित दुष्कर्म और उसकी हत्या कर दी गई थी। अब सोचने वाली बात यह है कि जब दिल्ली की राजधानी का यह हाल है तो देश के अन्य राज्यों का तो क्या ही हाल होगा।

Advertisement

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles